Move to Jagran APP

हरिद्वार में यमराज की चेतावनी पर राहगीरों ने पहने हेलमेट Haridwar News

धर्मनगरी में यातायात नियमों का पालन कराने के लिए खुद यमराज को सड़क पर उतरना पड़ा। यमराज ने लोगों को हादसों की चेतावनी देते हुए हेलमेट पहनने की अपील की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 04:07 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 04:07 PM (IST)
हरिद्वार में यमराज की चेतावनी पर राहगीरों ने पहने हेलमेट Haridwar News
हरिद्वार में यमराज की चेतावनी पर राहगीरों ने पहने हेलमेट Haridwar News

हरिद्वार, जेएनएन। धर्मनगरी में यातायात नियमों का पालन कराने के लिए खुद यमराज को सड़क पर उतरना पड़ा। यमराज ने लोगों को हादसों की चेतावनी देते हुए हेलमेट पहनने की अपील की। भगवान हनुमान ने भी राहगीरों से यातायात नियमों का पालन करने के लिए कहा। यह किसी धार्मिक फिल्म या टीवी सीरियल का सीन नहीं, बल्कि हरकी पैड़ी पुलिस चौकी की अनूठी पहल है। भगवान हनुमान व यमराज की वेशभूषा में  पुलिस ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया।

loksabha election banner

पुलिस ने पिछले दिनों सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान राहगीरों को गुलाब का फूल देकर गांधीगिरी से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की थी। हरकी पैड़ी चौकी प्रभारी अरविंद रतूड़ी व उनकी टीम ने लोगों को जागरूक करने का अनूठा तरीका निकाला। 

भगवान हनुमान व यमराज की वेशभूषा में  कलाकारों को साथ लेकर राहगीरों को रोक-रोककर हेलमेट पहनने, बिना लाइसेंस वाहन न चलाने, दोपहिया वाहन पर तीन लोग न बैठाने और शराब पीकर वाहन नहीं चलाने की अपील की। यमराज ने लोगों से वादा भी लिया कि अब यातायात नियम नहीं तोड़ेंगे। नियम तोड़ने पर अपने साथ ले जाने का डर भी दिखाया। 

यह भी पढ़ें: डीआइजी बोले, दून के ट्रैफिक सुधारने में करनी ही होगी पहल Dehradun News

सड़क पर पुलिस के साथ भगवान हनुमान व यमराज को देख राहगीर चौंक गए। पुलिस का उद्देश्य पता चलने पर लोग मुस्कुराए बिना नहीं रह सके। हरकी पैड़ी पुलिस चौकी प्रभारी अरविंद रतूड़ी ने बताया कि लोग महापुरुषों और धार्मिक पात्रों की बात पर ज्यादा विश्वास करते हैं। इसलिए यह तरीका निकाला गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.