Move to Jagran APP

सबसे विश्वसनीय बना बाबा रामदेव का पतंजलि ब्रांड

पतंजलि को ब्रैंड ट्रस्ट रिपोर्ट भारत अध्ययन 2017 द्वारा भारत के सबसे विश्वसनीय फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) ब्रांड के रूप में स्थान दिया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 23 Dec 2017 03:55 PM (IST)Updated: Sat, 23 Dec 2017 10:46 PM (IST)
सबसे विश्वसनीय बना बाबा रामदेव का पतंजलि ब्रांड
सबसे विश्वसनीय बना बाबा रामदेव का पतंजलि ब्रांड

हरिद्वार, [जेएनएन]: पतंजलि को ब्रैंड ट्रस्ट रिपोर्ट भारत अध्ययन 2017 द्वारा भारत के सबसे विश्वसनीय फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) ब्रांड के रूप में स्थान दिया गया है और इसे भारत में सबसे आकर्षक ब्रांड के रूप में घोषित किया गया है।

loksabha election banner

पतंजलि के प्रवक्‍ता एसके तिवारीवाला ने इस समाचार की घोषणा, फोटो और प्रमाणपत्र अपने ट्विटर अकाउंट से दी है।

उन्‍होंने कहा कि पतंजलि को भारत के सबसे भरोसेमंद एफएमसीजी ब्रांड के रूप में स्थान दिया गया है, जिसमें द ब्रैंड ट्रस्ट रिपोर्ट इंडिया अध्ययन 2017 द्वारा 16 शहरों में 11000 ब्रांडों का अध्ययन किया गया है। उन्होंने कहा कि 10000 ब्रांडों के विश्लेषण के बाद पतंजलि को सबसे आकर्षक ब्रांड घोषित किया गया है।

2006 में बाबा रामदेव ने आचार्य बालकृष्ण के साथ मिलकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को नवीनतम तकनीक और प्राचीन ज्ञान के अनुसार आयुर्वेद के विज्ञान की स्थापना और समन्वय स्थापित करने के उद्देश्य से स्थापित किया था। एक महीने पहले वर्ल्ड फूड इंडिया 2017 में भारत सरकार (भारत सरकार) और पतंजलि के बीच 10,000 करोड़ रुपये का एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुए थे।

यह भी पढ़ें: ऋषि संस्कृति की दिव्य संकल्पना साकार कर रहा है पतंजलि: सुनील शेट्टी

यह भी पढ़ें: PICS: पतंजलि योगपीठ में योगाभ्‍यास कर रहे हैं साधक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.