रुड़की, केके शर्मा। कोराना संक्रमण के चलते छोटे से लेकर बड़े बदमाशों की जेल से हो रही ऑनलाइन पेशी ने पुलिस की राह आसान कर दी है। बदमाशों की पेशी में लाने ले जाने से लेकर कोर्ट में पैरोकारी और समन तामिल करने में लगे जिले के सौ से अधिक पुलिसकर्मी अब थानों में पहुंच गए हैं। यह पुलिसकर्मी अब लोगों को कोरोना से बचाने के लिए सड़कों पर ड्यूटी कर रहे है। ऑनलाइन पेशी होने से अब गारद पर आने वाले खर्च में भी कमी आई है।

जिले के कई बदमाश रुड़की और प्रदेशों की विभिन्न जेलों में बंद है। इनमें कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि से लेकर नरेंद्र वाल्मीकि और कुख्यात चीनू पंडित शामिल है। वहीं पश्चिमी उप्र के कुख्यात बदमाश सुनील राठी का भी जिले में काफी दबदबा रहा है। सुनील राठी समेत सभी छोटे बड़े बदमाशों की रुड़की की कोर्ट में पेशी होती है। बदमाशों को कोर्ट तक ले जाने का जिम्मा जिले की गारद पर होता है। 

कभी जिले में तो कभी जिले की बाहर गारद जाती है, लेकिन प्रदेश में 23 मार्च के बाद लॉकडाउन के चलते अब कोर्ट में बदमाशों की ऑनलाइन पेशी हो रही है। साथ ही, ऑनलाइन रिमांड लिया जा रहा। सबकुछ ऑनलाइन होने से गैंगवार की आशंका के चलते तैनात होने वाली पुलिस की पिकेट भी आ गई है। इसके अलावा कोर्ट में तैनात पुलिस के पैरोकार समन तामिल कराने वाले पुलिसकर्मी थाने आ गए है। जिले के करीब 100 से अधिक पुलिसकर्मियों को अब कोरोना की ड्यूटी में लगाया गया है।

पुलिस ई-मेल से कर रही पत्रचार

हत्या से लेकर लूट और चोरी के मामले में जेल में बंद आरोपितों के अधिवक्ता जमानत के लिए भी ऑनलाइन आवेदन कर रहे है। कोर्ट से जमानत को लेकर संबंधित थाने से रिपोर्ट मांगी जाती है। पुलिस की तरफ से जमानत का विरोध करने के लिए होने वाला पत्रचार अब ईमेल से किया जा रहा है। पुलिस अपने ईमेल अकाउंट से सरकारी वकील के पास अपनी रिपोर्ट भेज रही है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में लॉकडाउन का उल्लंघन करने में 408 लोग गिरफ्तार

एसपी देहात एसके सिंह का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अब ऑनलाइन पेशी होने के चलते कोर्ट में पैरोकारी करने वाले पुलिसकर्मी थाने आ गए है। जिससे इन पुलिसकर्मियों को कोरोना की ड्यूटी में लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: रुड़की में मास्क नहीं लगाने पर 28 लोगों के चालान Haridwar News 

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस