Move to Jagran APP

Coronavirus: रुड़की में मास्क नहीं लगाने पर 28 लोगों के चालान Haridwar News

मास्क नहीं लगाने पर पुलिस ने 28 लोगों कर चालान किया है। वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया। साथ ही 81 लोगों के खिलाफ 81 पुलिस एक्ट में कार्रवाई की गई।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 10:50 AM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 10:50 AM (IST)
Coronavirus: रुड़की में मास्क नहीं लगाने पर 28 लोगों के चालान Haridwar News

रुड़की, जेएनएन। मास्क नहीं लगाने पर पुलिस ने 28 लोगों कर चालान किया है। वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही, 81 लोगों के खिलाफ 81 पुलिस एक्ट में कार्रवाई की गई है। पुलिस ने सात वाहन सीज भी किए।

loksabha election banner

कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस भी लॉकडाउन करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपट रही है। पुलिस को शिकायतें मिल रही थी कि आदर्शनगर में कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। पुलिस ने मलकपुर चुंगी, सिविल लाइंस और आदर्शनगर में अभियान चलाया। 

पुलिस ने आदर्शनगर समेत अन्य जगहों पर बिना मास्क के घूम रहे 22 लोगों को पकड़ लिया। पुलिस ने इन सभी पर दो-दो सौ रुपये का जुर्माना लगाया। इसके अलावा सात ऐसे लोग मिले, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान दुकानें खोल रखी थी।

पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया। वहीं सड़क पर बेवजह घूम रहे आठ लोगों की भी पुलिस ने क्लास ली। पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ 81 पुलिस एक्ट में कार्रवाई की है। इसके अलावा पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान बेवजह सड़क पर वाहन दौड़ाने पर आठ लोगों को पकड़ लिया। पुलिस ने सभी आठ वाहन सीज कर दिए। वहीं भगवानपुर पुलिस ने बिना मास्क के घूम रहे छह लोगों के नकद चालान किए। बता दें कि लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने को पुलिस सख्ती बरत रही है।

ड्राइवर को पुलिस ने पकड़ा

लॉकडाउन के बीच सवारियों को कंटेनर में बैठाकर मुरादाबाद ले जा रहे ड्राइवर को पुलिस ने पकड़ लिया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हरिद्वार के चंडी चौक पर एक कंटेनर को रोककर तलाशी लेने पर उसके अंदर से 60 कामगार मिले। ड्राइवर ने अपना नाम दानिश निवासी ललवारा मुरादाबाद बताया। एसएसआइ जगमोहन रमोला ने बताया कि ड्राइवर बहादराबाद की कंपनी में सामान छोड़कर मुरादाबाद लौट रहा था।

मारपीट का आरोप, पुलिस को तहरीर

बहादराबाद क्षेत्र में घर के सामने अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर एक युवक के विरोध करने पर कुछ युवकों ने उससे मारपीट कर दिया। पीड़ित ने शांतरशाह पुलिस को युवकों के खिलाफ तहरीर दी है। 

हरी आश्रय कॉलोनी निवासी कमलेश ने तहरीर देकर बताया कि 13 मई की रात को उसके घर के पास कालोनी के ही एक व्यक्ति और उसके साथी अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे। लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत किया। कुछ देर बाद आरोपित और उसके साथी कमलेश के घर के गेट के पास पहुंचकर उसके ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मारपीट में युवती समेत छह पर मुकदमा दर्ज

लक्सर क्षेत्र के दरगाहपुर गांव में मामूली कहासुनी के बाद घर में घुसकर मारपीट के मामले में पुलिस ने युवती समेत छह आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। लक्सर कोतवाली के दरगाहपुर गांव निवासी बाबूराम ने तहरीर देकर बताया था कि उनका भाई राजेश घर के बाहर बोगी से खाद डाल रहा था। 

यह भी पढ़ें: मास्क नहीं लगाने पर 28 लोगों का किया चालान Haridwar News

इस दौरान गांव का ही अरविंद वहां आया और राजेश से बोगी हटाने को लेकर विवाद करने लगा। इसके बाद अरविंद ने दूसरे गांव से भी अन्य लोगों को बुला लिया। पुलिस ने अरविंद, चंद्रपाल, अंजलि निवासी दरगाहपुर और कर्मवीर, पम्पी और त्ररी कुमार निवासी मारकपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में लॉकडाउन के उल्लंघन में 498 लोग गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.