संवाद सूत्र, लक्सर(हरिद्वार)। Makar Sankranti 2021 कुंभनगरी हरिद्वार में मकर संक्रांति स्नान पर्व को लेकर रेलवे पुलिस अलर्ट मोड पर रही। जीआरपी और आरपीएफ ने लक्सर रेलवे स्टेशन समेत आसपास के स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान यात्रियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी किया गया। 

मार्च माह से नियमित ट्रेनों का संचालन बंद होने के कारण और पूर्व में प्रमुख स्नान पर्व पर रोक के चलते यातायात बेहद कम था, लेकिन अब प्रशासन की ओर से मकर संक्रांति पर्व पर स्नान की अनुमति दी गई। इसके अलावा रेलवे ने हाल ही में कुछ ट्रेनों के संचालन को अनुमति दी है। इससे यात्रियों की संख्या में भी कुछ हद तक इजाफा हुआ है। इसे देखते हुए रेलवे पुलिस गुरुवार को चौकस रही। 

जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र और आरपीएफ निरीक्षक सोनी शर्मा के निर्देशन में लक्सर रेलवे स्टेशन के अलावा आसपास के रायसी, ऐथल, डौसनी, लंढौरा, ढंढेरा, आदि रेलवे स्टेशन पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। इस दौरान आने-जाने वाली ट्रेनों में चेकिंग अभियान भी चलाया गया। इसके साथ ही यात्रियों को स्नान पर्व के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया गया। जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र ने बताया कि ट्रेनों में यात्रियों की संख्या सामान्य रही। रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा और दूसरी व्यवस्थाओं के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। 

रोडवेज को नहीं मिली अपेक्षित सवारी

हरिद्वार। कोरोना साए के बीच मकर संक्रांति स्नान पर रोडवेज बसों से अपेक्षित यात्री नहीं पहुंचे। बस स्टेशन परिसर में सामान्य स्नान पर्वों से भी कम चहल-पहल दिखी। हालांकि, रोडवेज प्रबंधन की ओर से 40 बसों की व्यवस्था की गई थी। सहायक महाप्रबंधक प्रतीक जैन ने बताया कि स्नान पर्व को लेकर रोडवेज की ओर से चाक-चौबंद व्यवस्था थी। 

यह भी पढ़ें- Makar Sankranti 2021: मकर संक्रांति पर ट्रैफिक प्लान में फेरबदल से श्रद्धालुओं, यात्रियों को मिली राहत

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021