Move to Jagran APP

कुख्यात वाल्मीकि और उसके 11 गुर्गों पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज, इन जेलों में हैं बंद

पुलिस ने कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि और उसके 11 गुर्गों पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है। इस गैंग के सभी बदमाश इस समय जेल में बंद है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 06:07 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:07 PM (IST)
कुख्यात वाल्मीकि और उसके 11 गुर्गों पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज, इन जेलों में हैं बंद

रुड़की, जेएनएन। गंगनहर कोतवाली पुलिस ने कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि और उसके 11 गुर्गों पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है। इस गैंग के सभी बदमाश इस समय जेल में बंद है। कुख्यात चमोली की जेल में बंद है, तो उसका भतीजा मुजफ्फरनगर की जेल में है। इसके अलावा बाकी के सभी 10 गुर्गे इस समय रुड़की की जेल में बंद हैं। 

loksabha election banner

पिछले कुछ समय से जिले में कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि ने आतंक मचा रखा है। 25 फरवरी 2016 में कुख्यात ने रुड़की नगर निगम के सफाई नायक बसंत की हत्या करा दी थी। इसके बाद इसने शहर में काफी आतंक मचाया। डेयरी कारोबारी से रंगदारी मांगने का मामला रहा हो या फिर उस पर जानलेवा हमला करने का मामला रहा हो। इनको लेकर उस समय पुलिस ने वाल्मीकि और उसके गैंग पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद उस पर कुछ लगाम लगी थी। इस समय कुख्यात चमोली की पुरसाड़ी जेल में बंद है। कुछ समय पहले कुख्यात वाल्मीकि ने नंद विहार कॉलोनी निवासी परिचालक सुभाष कुमार से रंगदारी मांगते हुए उस पर हमला कराया था। 

गोली लगने से परिचालक घायल हो गया था। इसके बाद उसने परिचालक की बहन रेखा से भी रंगदारी मांगी थी। इन दोनों मामलों में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद रुड़की जेल के बंदी रक्षक परमेश चौहान को भी कुख्यात वाल्मीकि के इशारे पर उसके शूटर साबिर ने गोली मारी थी। हमले में वह बाल- बाल बचे थे। साबिर इन सभी घटनाओं में शामिल रहा था। पुलिस ने इन सभी घटनाओं में शामिल रहे 10 गुर्गों को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। वहीं इन मामलों में शामिल रहा कुख्यात वाल्मीकि का भतीजा मनीष उर्फ बोलर को मुजफ्फरनगर पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था। इस समय वह मुजफ्फरनगर की जेल में बंद है। इन सभी घटनाओं में गैंग बनाकर वारदात करने के मामले में गंगनहर कोतवाली पुलिस ने कुख्यात वाल्मीकि और उसके सभी गुर्गों समेत 12 पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है। 

यह भी पढ़ें: दून के लुटेरे ने हरिद्वार में हटाया नकाब तो चेहरा देखते ही उछल पड़े पुलिस वाले

रुडकी इंस्पेक्टर करेंगे जांच

कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि समेत 12 बदमाशों पर गंगनहर कोतवाली पुलिस ने गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले की जांच इंसपेक्टर सिविललाइंस अमरजीत सिंह को सौंपी गई है। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में आरोपितों का रिमांड लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: प्रेमनगर के किटी संचालक दंपती पर मुकदमा Dehradun News

इन बदमाशों पर दर्ज हुआ गैंगस्टर का मुकदमा

बदमाश             यहां है बंद

कुख्यता प्रवीण वाल्मीकि         पुरसाड़ी जेल(चमोली)

-साबिर    रुड़की जेल

-फरमान    रुड़की जेल

आरिफ    रुड़की जेल

दानिश    रुड़की जेल

राजा            रुड़की जेल

जोंटी           रुड़की जेल

सद्दाम   रुड़की जेल

मनीष उर्फ बोलर मुजफ्फरनगर जेल

लाखऩ  रुड़की जेल

हिमांशू त्यागी  रुड़की जेल

अंकित  रुड़की जेल

यह भी पढ़ें: यहां पौने दो सौ बदमाशों की कुंडली खंगालने पर मिला पुलिस को सुराग, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.