जागरण संवाददाता, हरिद्वार : Haridwar Crime : दहेज के लिए नवविवाहिता के उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने देहरादून निवासी ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जनवरी में ही पीड़िता की शादी हुई थी। आरोप है कि पति ने विवाहिता के अश्लील फोटो और वीडियो प्रसारित करने की धमकी भी दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, कनखल के जगजीतपुर क्षेत्र निवासी पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी बीते जनवरी में वकुल नारंग निवासी बी दून विहार कालोनी, लेन नंबर तीन जाखन देहरादून से हुई थी। पति, सास सविता नारंग, ससुर रविंद्र नारंग, देवर लक्ष्य नारंग शादी में लेनदेन को लेकर खुश नहीं थे। शादी के बाद से लगातार उसे प्रताड़ित करने लगे। पति मारपीट कर लगातार उत्पीड़न कर रहा था।

Dehradun Crime News: देहरादून में रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल के घर लूट, लुटेरे जाते हुए नई कार भी लेकर गए

जबकि ससुरालियों ने मायके से मिले जेवर भी अपने पास रख लिए। आरोप है कि पति ने अश्लील वीडियो, फोटो बनाकर प्रसारित कर बदनाम करने की धमकी दी। ससुराल वालों ने दहेज और पैसों की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर हत्या करने की धमकी दी। इंस्पेक्टर कनखल मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

दहेज उत्पीड़न में पुलिस अधिकारी समेत सात पर मुकदमा

वहीं भगवानपुर में जन्मदिन के बहाने होटल ले जाकर मंगेतर ने युवती से दुष्कर्म किया। अब वह शादी से इन्कार कर रहा है। आरोप यह भी है कि दहेज की मांग पूरी न करने के कारण आरोपित युवक व उसके स्वजन ने रिश्ता तोड़ा है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म व स्वजन पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित स्वजन में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। पुलिस ने दर्ज मुकदमे के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

लक्सर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने भगवानपुर थाने में तहरीर देकर बताया कि उसका रिश्ता भगवानपुर के रायपुर निवासी अंकित के साथ तय हुआ था। उनकी सगाई भी हो गई थी। एक दिन उसके मंगेतर का जन्मदिन था। जन्मदिन के बहाने वह उसे एक होटल में ले गय, जहां उसके साथ उसने जबरन संबंध बनाए। इसके बाद उसके मंगेतर और उसके स्वजन ने शादी में क्रेटा कार की मांग शुरू कर दी।

जब उन्होंने असमर्थता जताई तो रिश्ता तोड़ दिया। भगवानपुर थाना प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर रायपुर निवासी अंकित, उसके भाई अमित कुमार, पिता नाथीराम, माता माया देवी, भाभी अंजलि, करौंदी निवासी बहन रितु व जीजा राजसिंह को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित का भाई अमित कुमार उत्तराखंड पुलिस में अधिकारी है।

Edited By: Nirmala Bohra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट