Move to Jagran APP

रुड़की में शहर व देहात में खुली परचून की दुकानें, पुलिस ने काटे चालान

प्रशासन के आदेश के बाद भी गुरुवार सुबह सुबह शहर लेकर देहात तक कई जगह परचून की दुकान खुल गई। जिससे बाजारों में भीड़ की स्थिति बन गई। पुलिस ने ऐसे दुकानदारों को फटकार लगाते हुए दुकान बंद कराई और उनके चालान काटे।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 10:43 AM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 10:43 AM (IST)
रुड़की में शहर व देहात में खुली परचून की दुकानें, पुलिस ने काटे चालान
गुरुवार सुबह शहर कई जगह परचून की दुकान खुलने से बाजारों में भीड़ की स्थिति बन गई।

जागरण सवांददाता, रुड़की: प्रशासन के आदेश के बाद भी गुरुवार सुबह शहर लेकर देहात तक कई जगह परचून की दुकान खुल गई। जिससे बाजारों में भीड़ की स्थिति बन गई। पुलिस ने ऐसे दुकानदारों को फटकार लगाते हुए दुकान बंद कराई और उनके चालान काटे। कई दुकानदार पुलिस के सामने जानकारी न होने का बहाना बनाते रहे। 

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ रहे है। जिसे देखते हुए शासन की तरफ से हाल ही में बाजारों के लिए गाइडलाइन जारी की गई थी। सरकार की तरफ से 12 औऱ 13 मई को परचून की दुकान बंद करने के निर्देश दिए गए थे। 14 मई को परचून की दुकान खुलनी है। इसके बावजूद गुरुवार की सुबह शहर से देहात तक  कई जगह पर परचून की दुकान खोल दी गई। जिसकी वजह से बाजारों में भीड़ भाड़ लग गई औऱ जाम की स्थिति बन गई। सुबह के समय रुड़की गंगनहर कोतवाली  पुलिस ने बीटी गंज ,रामनगर क्षेत्र में कई जगहों पर परचून की दुकान खुली देखी तो दुकानदारों को फटकार लगाई ।पुलिस ने इन सभी दुकानदारों के चालान काटे। इसके अलावा भगवानपुर, झबरेड़ा, और मंगलौर क्षेत्र में भी कई जगह पर दुकानें खुली रही।

यह भी पढ़ें- मिशन हौसला के तहत दून पुलिस की नई पहल, कोरोना संक्रमितों को ऑटो एंबुलेंस से पहुंचाएगी अस्पताल

भगवानपुर के मेन बाजार, न्यू मार्केट में भी परचून की कई दुकानें खुली हुई थी।पुलिस की टीम को देखकर कई कारोबारी शटरडॉउन कर भाग निकले। शहर और देहात में कार्रवाई के बाद कई दुकानदार गुरुवार को दुकान बंद होने के निर्देश की जानकारी न होने की दुहाई देते रहे। इसी गलतफहमी की वजह से दुकान खोलने की बात कही। पुलिस ने बताया कि शासन की तरफ से जरूरी सेवाओ से जुड़े प्रतिष्ठान के अलावा गुरुवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान खोलने की ही अनुमति प्रदान की गयी है। जबकि परचून की दुकान 14 मई को खोली जानी है। एसपी देहात  परमेंद्र डोबाल ने बताया कि सरकारी नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।नियमों की अनदेखी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- वन प्रभागों को जल्द वितरित होगी कैंपा की धनराशि, राज्य के लिए अनुमोदित किया 950 करोड़ का बजट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.