Move to Jagran APP

आठ साल पहले गोली मारकर की गई लूट के मामले में पांच को दस-दस साल की सजा

आठ साल पहले गन्ने के तोल कांटा संचालक को गोली मारकर की गई एक लाख की लूट के मामले में लक्सर एडीजे कोर्ट ने पांच लोगों को दस साल की कैद की सजा सुनार्इ है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 03:57 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 03:57 PM (IST)
आठ साल पहले गोली मारकर की गई लूट के मामले में पांच को दस-दस साल की सजा

लक्सर, जेएनएन। खानपुर थाना क्षेत्र में आठ साल पहले गन्ने के तोल कांटा संचालक को गोली मारकर की गई एक लाख की लूट के मामले में लक्सर एडीजे कोर्ट ने पांच लोगों को दस-दस साल की कैद के साथ ही 20-20 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर उन्हें दो-दो साल की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। 

loksabha election banner

अपर जिला जज लक्सर कोर्ट के शासकीय अधिवक्ता भूपेश्वर ठकराल ने बताया कि खानपुर गांव के मूलचंद गन्ना खरीदने व बेचने का काम करते थे।  24 मार्च 2011 में वे शेरपुर कलां गांव के पास स्थित अपने तोल कांटे पर थे। तभी पांच बदमाशों ने उन्हें गोली से जख्मी करके एक लाख रुपये लूट लिए थे। सूचना पर पहुंची खानपुर पुलिस और ग्रामीणों ने खेतों को घेरकर राजीव उर्फ शशिकांत पुत्र धर्मसिंह निवासी बीजोपुरा (छपार), सलमान पुत्र शेरअली निवासी कासमपुर (छपार), विकल पुत्र विनोद निवासी तेजलहेड़ा (छपार), धर्मेंद्र पुत्र रफलसिंह निवासी राजकमलपुर (पुरकाजी) को तभी गिरफ्तार कर लिया था, जबकि नितिन उर्फ पंडित पुत्र सुरेश निवासी पिराड़ी (छपार) बाद में पकड़ा गया था। 

मूलचंद के बेटे प्रवीण ने पांचों के खिलाफ खानपुर में मुकदमा लिखवाया था। पुलिस ने पांचों के खिलाफ आरोपपत्र प्रस्तुत किया था। मामले की सुनवाई लक्सर एडीजे कोर्ट में चल रही थी। सुनवाई के बाद अपर जिला जज अंबिका पंत ने पांचों आरोपियों को लूट का माल बरामदगी का दोषी मानते हुए दस, दस साल की सश्रम कैद व बीस, बीस हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न देने पर उन्हें दो साल की अलग सजा काटनी होगी। जबकि डकैती की धारा में पांचों को दोषमुक्त कर दिया गया है। बताया कि पांचों अभियुक्तों को कोर्ट से सीधे जेल भेज दिया गया है। 

वहीं, घटना के समय मौके पर मौजूद किसान सियाराम द्वारा पीछा करने पर बदमाशों ने उसके ऊपर भी फायरिंग की थी। सियाराम ने भी पांचों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया था। पर इस मुकदमे में कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: पूर्व नियोजित थी प्रापर्टी डीलर की हत्या, मुख्य आरोपित समेत दो लोग गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: जमीन को सोना बनाने की चाहत में प्रापर्टी डीलर को मिली मौत, जानिए

यह भी पढ़ें: शहर कोतवाल के मौसेरे भाई की गोली मारकर हत्या, प्रॉपर्टी डीलिंग का करता था काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.