Move to Jagran APP

शहर कोतवाल के मौसेरे भाई की गोली मारकर हत्या, प्रॉपर्टी डीलिंग का करता था काम

राजधानी देहरादून में एक प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी गर्इ। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:44 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 11:11 PM (IST)
शहर कोतवाल के मौसेरे भाई की गोली मारकर हत्या, प्रॉपर्टी डीलिंग का करता था काम
शहर कोतवाल के मौसेरे भाई की गोली मारकर हत्या, प्रॉपर्टी डीलिंग का करता था काम

देहरादून, जेएनएन। वसंत विहार थाना क्षेत्र का शुक्लापुर गांव में रविवार देर रात शहर कोतवाल के मौसेरे भाई और पेशे से प्रापर्टी डीलर की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। उसे नजदीक से पांच गोलियां मारी गई थीं। लोगों को वारदात की जानकारी सोमवार की सुबह तब हुई जब सड़क किनारे लाश पड़ी देखी। एसएसपी निवेदिता कुकरेती और एसपी सिटी श्वेता चौबे ने मौके पर पहुंचकर एफएसएल की टीम के साथ घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। 

loksabha election banner

पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर प्रापर्टी डीलर के एक प्रापर्टी डीलर दोस्त को गिरफ्तार भी कर लिया है। मामले एक नामजद समेत तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रापर्टी डीलर की पहचान जयकरण सिंह रौतेला पुत्र पीएस रौतेला निवासी मोहनपुर के रूप में हुई। शुक्लापुर गांव के लोगों ने बताया कि रविवार की देर रात करीब बारह बजे गोलियां चलने की आवाज सुनी। मगर लोगों को लगा कि कोई व्यक्ति जंगली जानवर भगाने के लिए पटाखे चला रहा है। सुबह करीब सात बजे वहां से गुजर रहे दूधवाले ने सड़क किनारे लाश पड़ी देखी। 

उसने तुरंत शुक्लापुर वार्ड मेंबर अरुण भट्ट को फोन किया। अरुण ने ही हत्या की जानकारी वसंत विहार पुलिस को दी। आनन-फानन में एसपी सिटी श्वेता चौबे दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई। शव का मुआयना करने पर पता चला कि उसे कई गोलियां मारी गई हैं। जिस जगह पर लाश पड़ी थी, वहां घास में काफी खून बहा हुआ था। स्थानीय लोगों ने जयकरण का चेहरा देखते ही पहचान लिया। बताया कि उसका घर पास में ही मोहनपुर में है। करीब दो घंटे की जांच पड़ताल के बाद पाया गया कि जयकरण को नजदीक से पांच गोलियां मारी गई हैं। जिसमें से दो सिर और तीन सीने पर लगी थीं। उधर, जयकरण की हत्या की खबर मिलते ही उसके मोहनपुर घर पर कोहराम मच गया। जयकरण के भाई समेत सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए। 

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि लेनदेन के विवाद में हत्या की गई है। परिजनों की ओर से तहरीर मिली है, जिसके आधार पर जयकरण के प्रापर्टी डीलर दोस्त पूर्णानंद गोदियाल उर्फ बबलू गोदियाल पुत्र भागवत प्रसाद गोदियाल निवासी शुक्लापुर व तीन अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

बबलू को गिरफ्तार कर लिया गया है, उससे पूछताछ की जा रही है। पहले शराब पिलाई, फिर मार दी गोली जयकरण रौतेला और पूर्णानंद गोदियाल उर्फ बबलू दोनों कभी पार्टनरशिप में प्रापर्टी डीलिंग का काम करते थे, लेकिन बाद में दोनों ने अलग-अलग काम शुरू कर दिया। मगर दोनों का अक्सर मिलना-जुलना होता रहता था। रविवार की रात जयकरण और बबलू के अलावा तीन लोग और प्रेमनगर में एसबीआइ ब्रांच के सामने मिले। 

यहां तक जयकरण अपनी आल्टो कार से आया था। जबकि बबलू व उसके दोस्त अपनी कार से वहां पहुंचे थे। यहां सभी ने साथ बैठकर शराब पी। जब जयकरण पर नशा हावी हो गया तो बबलू ने उसे अपनी कार में बैठा लिया। इस दौरान बबलू का एक और दोस्त कार में था। वहां से सभी शुक्लापुर गांव की ओर चले। प्रेमनगर और शुक्लापुर गांव के सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल की लोकेशन से यह बात साफ हो गई है कि जयकरण के साथ बबलू और एक अन्य व्यक्ति मौजूद था। शुक्लापुर गांव के प्राथमिक स्कूल के पास पिस्टल से जयकरण पर गोलियां बरसा दीं और वहां से भाग निकला।

यह भी पढ़ें: विवाहिता की मौत, परिजनों ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप

यह भी पढ़ें:  महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हत्या की आशंका

यह भी पढ़ें: बीर सिंह हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त को आजीवन कारावास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.