जागरणर संवाददता, हरिद्वार। वीरवार सुबह सिडकुल स्थित रैपिड फैक्‍टरी में शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गयी है। आग इतनी भीषण थी कि दमकल एक घंटे के प्रयास के बाद भी आग पर काबू नहीं पा सकी है। आग लगने की सूचना से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह सिडकुल स्थित रैपिड फैक्टरी में शार्ट सर्किट होने का चलते आग लग गई। आग इतनी भयंकर है कि जिसे देखकर आसपास के लोग दहशत में आ गए। अग्निशमन की चार गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं पर अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। हरिद्वार स्थित मायापुर फायर यूनिट से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मंगाई जा रही है।

सिलिंडर लीकेज होने से लगी आग, हड़कंप

मंगलौर ठसका गांव में सिलिंडर लीकेज होने से आग लग गई। गनीमत यह रही कि परिवार के लोग बाल-बाल बचे। आग लगने से करीब दस हजार रुपये का नुकसान हुआ है। मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के ठसका गांव निवासी श्रीओम की पत्नी अनीता बुधवार सुबह पांच बजे चाय बना रही थी। इसी बीच गैस सिलिंडर लीकेज होने के चलते उसने आग पकड़ ली। आग की लपटें उठती देख महिला ने शोर मचाया। इसके बाद परिवार के सभी सदस्य घर से बाहर निकल गए। शोर मचाने पर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की सूचना पर दमकल की टीम मौके पर पहुंची। दमकल की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। आग लगने से कपड़े, सामान और करीब दस हजार रुपये जलकर राख हो गए।

अज्ञात शव की शिनाख्त, सहारनपुर का रहने वाला था युवक

भगवानपुर : भगवानपुर थाना क्षेत्र के चुडिय़ाला गांव में बुधवार शाम को मिले अज्ञात युवक के शव की पहचान हो उत्तर प्रदेश सहारनपुर की प्रदीप कालोनी हनुमान मंदिर निवासी सोनू के रूप में हुई है। गुरुवार को युवक के स्वजन ने सिविल अस्पताल रुड़की की मोर्चरी पहुंचकर मृतक की शिनाख्त की। स्वजन हत्या की आशंका जता रहे हैं। भगवानपुर थाने के उप निरीक्षक विपिन कुमार ने बताया कि मृतक अपनी रिश्तेदारी में चुडिय़ाला आया हुआ था। युवक की मौत कैसे हुई। इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण पता चल सकेगा।

यह भी पढ़ें:- डोईवाला : मोटर मैकेनिक की दुकान में लगी आग, नगदी समेत अन्‍य सामान जला

Edited By: Sunil Negi