Move to Jagran APP

डोईवाला : मोटर मैकेनिक की दुकान में लगी आग, नगदी समेत अन्‍य सामान जला

देहरादून जनपद के डोईवाला के नागल बुलंदा बाला गांव में बीती देर रात एक मोटर की दुकान में आग लग गई। इससे दुकान में सर्विस करने के लिए आई एक ग्राहक की पल्सर बाइक भी जल गई। साथ ही दुकान में रखी नकदी में जलकर नष्‍ट हो गई।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 10:01 AM (IST)
डोईवाला : मोटर मैकेनिक की दुकान में लगी आग, नगदी समेत अन्‍य सामान जला
डोईवाला के नागल बुलंदा बाला गांव में मंगलवार की देर रात एक मोटर मैकेनिक की दुकान में आग लग गई।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। डोईवाला के नागल बुलंदा बाला गांव में मंगलवार की देर रात एक स्थानीय मोटर मैकेनिक की दुकान में आग लग गई। आग से वहां खड़ी बाइक और सामान जल गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, नागल बुलंदा वाला के प्रधान प्रदीप सिंह के घर के नजदीक सचिन कुमार पुत्र लीलाराम की मोटर मैकेनिक की दुकान है। बीती देर रात इस दुकान में से आग की लपटें निकलते हुए देखकर पड़ोस के लोग ने इसकी जानकारी दुकान मालिक सचिन को दी। आग लगने से मौके पर अफरा-तफरी फैल गई।

prime article banner

पड़ोसियों ने पानी के पाइप और बाल्टियों की सहायता से आग बुझाने का जतन किया। लेकिन आग इतनी तेज भड़क चुकी थी कि उसके भीतर रखा सामान जलकर कबाड़ हो गया। सचिन कुमार की इस दुकान में सर्विस करने के लिए एक ग्राहक की पल्सर बाइक आई हुई थी, यह पल्सर बाइक जलकर पूरी तरह से नष्ट हो गई है। मोटर मैकेनिक की दुकान होने के कारण दुकान के भीतर तेल की बोतल टायर इत्यादि रखे थे। जिनकी वजह से आग तेजी से भड़क गई। दुकान के भीतर कुछ नगदी भी रखी थी, जो जलकर नष्ट हो गई। प्रथम दृष्टया आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी लगना बताया जा रहा है।

सिलिंडर में लीकेज होने से लगी आग

मंगलौर के ठसका गांव में सिलिंडर लीकेज होने से आग लग गई। गनीमत यह रही कि परिवार के लोग बाल-बाल बचे। आग लगने से करीब दस हजार रुपये का नुकसान हुआ है। मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के ठसका गांव निवासी श्रीओम की पत्नी अनीता बुधवार सुबह पांच बजे चाय बना रही थी। इसी बीच गैस सिलिंडर लीकेज होने के चलते उसने आग पकड़ ली। आग की लपटें उठती देख महिला ने शोर मचाया।

इसके बाद परिवार के सभी सदस्य घर से बाहर निकल गए। शोर मचाने पर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की सूचना पर दमकल की टीम मौके पर पहुंची। दमकल की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। आग लगने से कपड़े, सामान और करीब दस हजार रुपये जलकर राख हो गए।

यह भी पढ़ें:- देहरादून के तिलक रोड पर दुकान में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीम गाडिय़ों ने आग पर पाया काबू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.