Move to Jagran APP

फेसबुक पर संत के नाम से बनार्इ फर्जी आइडी, लगार्इ युवती की फोटो

हरिद्वार के एक महामंडलेश्वर के नाम से फेसबुक पर एक फर्जी आइडी बनाई गर्इ है। इसको लेकर संत ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 07:08 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 07:08 PM (IST)
फेसबुक पर संत के नाम से बनार्इ फर्जी आइडी, लगार्इ युवती की फोटो
फेसबुक पर संत के नाम से बनार्इ फर्जी आइडी, लगार्इ युवती की फोटो

हरिद्वार, [जेएनएन]: फेसबुक (एफबी) पर फर्जी आइडी बनाने की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं। उत्तरी हरिद्वार के एक महामंडलेश्वर ने फर्जी आइडी बनाने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस संत की आइडी बनाने वाले की तलाश में जुट गई है।

loksabha election banner

फेसबुक पर बड़े पैमाने पर लोग फर्जी आइडी बना रहे हैं। जबकि कुछ लोग दूसरों के नाम से भी फर्जी आइडी बना लेते हैं। रंजिश के कारण किसी को बदनाम करने के लिए भी ऐसे हथकंडे अपनाए जाते हैं। हाल के दिनों में ऐसी कई शिकायतें पुलिस के पास पहुंची हैं। ताजा मामला उत्तरी हरिद्वार के एक संत से जुड़ा है। भूपतवाला रानीगली स्थित अमर प्रेम आश्रम के महामंडलेश्वर प्रेमानंद ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उनके नाम से फर्जी आइडी बनाई है।

आइडी पर पहले तो उनकी फोटो लगाई गई थी। उनके कुछ अनुयायी भी इसी कारण फेसबुक पर उस आइडी से जुड़ गए, लेकिन अब उस आइडी पर किसी लड़की की फोटो लगा दी गई है। तब अनुयाईयों को शक हुआ और उन्होंने महामंडलेश्वर से संपर्क किया। महामंडलेश्वर को फेसबुक आइडी की बात सुनकर आश्चर्य हुआ।

संत का कहना था कि उन्होंने कोई आइडी नहीं बनाई है। तब उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। महामंडलेश्वर प्रेमानंद का कहना है कि किसी ने उन्हें बदनाम करने के लिए साजिशन ऐसा किया होगा। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। शहर कोतवाल नवीन चंद्र सेमवाल ने बताया कि फर्जी आइडी बनाने वाले का पता लगाया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: एक महिला ने किट्टी के नाम पर 1.35 लाख की ठगी की

यह भी पढ़ें: मकान दिलाने के नाम पर महिला कांस्टबल से पांच लाख की धोखाधड़ी

यह भी पढ़ें: विदेश में नौकरी के नाम पर दो युवकों से पांच लाख की ठगी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.