Move to Jagran APP

स्वामी शिवानंद बोले, एम्स निदेशक पर मानहानि का मुकदमा कराएंगे दर्ज

स्वामी शिवानंद सरस्वती ने कहा कि एम्स के निदेशक पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 09:17 PM (IST)
स्वामी शिवानंद बोले, एम्स निदेशक पर मानहानि का मुकदमा कराएंगे दर्ज

हरिद्वार, [जेएनएन: मातृसदन आश्रम के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने कहा कि स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद (प्रोफेसर गुरुदास अग्रवाल) को तप के लिए उकसाने की बात कहने वालों पर मातृसदन की ओर से दस करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में सबसे पहले मानहानि का मुकदमा एम्स ऋषिकेश के डायरेक्टर पर कराया जाएगा।  

loksabha election banner

शनिवार को मातृसदन में पत्रकारों से बातचीत में शिवानंद ने कहा कि सानंद एक तपस्वी थे। पर, कुछ लोगों की ओर से कहा जा रहा है कि उन्हें तप करने के लिए उकसाया जा रहा था। ऐसा कहने वाले सानंद के बलिदान का अपमान कर रहे हैं। ऐसा कहकर उनके व्यक्तित्व को कमजोर साबित करने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में एम्स के डायरेक्टर पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। उन्होंने सोची समझी साजिश के तहत डायरेक्टर के पद से इतर होकर ऐसा बयान दिया था। शनिवार तड़के गोपालदास को आश्रम से उठाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि एक षड्यंत्र के तहत आश्रम से उठाकर एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है।

प्रशासन पुलिस फोर्स के साथ गोपालदास को उठाने के दौरान उनका गद्दा, कंबल और चारपाई भी ले गया, जो चोरी की घटना है। उन्होंने बताया कि मातृसदन की एक टीम शनिवार को भी एम्स ऋषिकेश में सानंद के पार्थिव शरीर को तीन दिन के लिए लेने गई थी। हालांकि एम्स प्रशासन ने इसे देने से मना कर दिया।  

यह भी पढ़ें: गंगा एक्ट को लेकर 113 दिनों से अनशन कर रहे सानंद का हुआ निधन, पीएम ने किया दुख व्‍यक्‍त

यह भी पढ़ें: स्वामी सानंद की हुई सुनियोजित हत्या: स्वामी शिवानंद सरस्वती 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.