Move to Jagran APP

हरिद्वार में संघ कर रहा जरूरतमंदों की मदद, एसडीएम ने की उनके सेवा कार्यों की सराहना

बहादराबाद में कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से 21 दिन से लगातार असहाय और जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 10:04 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 10:04 PM (IST)
हरिद्वार में संघ कर रहा जरूरतमंदों की मदद, एसडीएम ने की उनके सेवा कार्यों की सराहना
हरिद्वार में संघ कर रहा जरूरतमंदों की मदद, एसडीएम ने की उनके सेवा कार्यों की सराहना

हरिद्वार, जेएनएन। हरिद्वार जिले के बहादराबाद में कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से 21 दिन से लगातार असहाय और जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। शुक्रवार को एसडीएम कुश्म चौहान ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने तैयार किए जा रहे भोजन और वितरण के स्वयंसेवकों के सेवा के जज्बे की सराहना भी की।

loksabha election banner

एसडीएम कुश्म चौहान ने स्वयंसेवकों से शारीरिक दूरियों का पालन करते हुए और जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में कमजोर तबके के लोगों को राशन के साथ ही खाने के अन्य सामान की दिक्कत हो रही है, ऐसे में मानवता का धर्म कहता है कि जरूरतमंदों की सेवा की जाए, जिससे लॉकडाउन की स्थिति में भी भोजन सामग्री के अभाव में कोई भूखा न रहने पाए। 

आरएसएस के जिला सह प्रमुख वीर प्रताप ने बताया कि भोजन वितरण का यह कार्य आज लगातार 21वें दिन भी जारी रहा। अभी तक 31 हजार भोजन के पैकेट जरूरतमंदों को दिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 220 जरूरतमंदों को कच्चा राशन भी उपलब्ध कराया गया है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: बड़ी संख्या में मदद को उठे हाथ, कहीं भरा भूखों का पेट, तो कहीं बांटा राशन

इस कार्य में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की ओर से किए जा रहे सहयोग का भी आभार जताया।  उन्होंने बताया कि बताया कि स्वयंसेवक क्षेत्र में जाकर लोगों कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरियों का पालन करा रहे हैं। कहा कि लॉकडाउन खुलने तक सेवा कार्य जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand lockdown: यहां पुलिस ने कंधों पर ढोकर 20 किलोमीटर दूर पहुंचाया राशन, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.