Move to Jagran APP

देहरादून के यात्री में कोरोना वायरस के संक्रमण की खबर पर दौड़ी टीमें, 31 मिनट लेट हुई ट्रेन

नंदा देवी एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली जा रहे यात्री में कोरोना वायरस के संक्रमण की सूचना पर हरिद्वार में ट्रेन से यात्री को नीचे उतारकर उसकी जांच की गई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 06:42 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 08:12 PM (IST)
देहरादून के यात्री में कोरोना वायरस के संक्रमण की खबर पर दौड़ी टीमें, 31 मिनट लेट हुई ट्रेन
देहरादून के यात्री में कोरोना वायरस के संक्रमण की खबर पर दौड़ी टीमें, 31 मिनट लेट हुई ट्रेन

हरिद्वार, जेएनएन। देहरादून से नंदा देवी एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली जा रहे यात्री में कोरोना वायरस के संक्रमण की सूचना पर हड़कंप मच गया। हरिद्वार में ट्रेन से यात्री को नीचे उतार उसकी जांच की गई। कोरोना वायरस का संक्रमण न होने पर टीमों ने राहत की सांस ली। यात्री की जांच के चलते स्टेशन पर ट्रेन 31 मिनट देरी से अगले स्टेशन के लिए रवाना हुई। 

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक देहरादून के राजेंद्र नगर का रहने वाला यात्री सिमरनजीत नंदादेवी एक्सप्रेस से मंगलवार की रात देहरादून से नई दिल्ली जा रहा था। रास्ते में उसके साथ के यात्रियों से उसने यह जिक्र कर दिया कि उसकी तबीयत खराब है। लगता है कोरोना वायरस हो गया है और दिल्ली जाकर इसकी जांच कराएगा। इस पर अन्य यात्रियों में हड़कंप मच गया। किसी ने इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल रूम से मिली सूचना पर स्थानीय रेल अधिकारियों ने आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी। 

जैसे ही ट्रेन अपने अपने समय पर रात के 12.12 बजे की बजाय दो मिनट विलंब से 12 बजकर 14 मिनट पर हरिद्वार स्टेशन पर पहुंची, तो स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह, रेलवे चिकित्सालय के डॉक्टर आशुतोष पालीवाल आदि ने जीआरपी और आरपीएफ के सुरक्षाकर्मियों की मदद से उस यात्री को तलाश कर ट्रेन से नीचे उतारा। यात्री की जांच में कोरोना का लक्षण नहीं मिला।

तब तक स्टेशन पर सीएमओ के निर्देश पर जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. राजेश गुप्ता, माइक्रोबायलाजिस्ट डॉ. निशांत अंजुम, जिला मलेरिया अधिकारी गुरनाम सिंह एंबुलेंस के साथ स्वास्थ्य टीम लेकर पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भी यात्री की जांच की। उसमें कोरोना वायरस के संक्रमण की बजाय सामान्य खांसी, सर्दी होने पर टीम ने राहत की सांस ली। टीम ने अफवाह न फैलाने की हिदायत भी दी। 

स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह ने बताया कि यात्री की जांच रेलवे और स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों ने की। जांच के चलते ट्रेन 31 मिनट की देरी से 12 बजककर पचास मिनट पर आगे के लिए रवाना हुई। रेलवे अस्पताल के डा. आशुतोष पालीवाल ने बताया जांच की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई। इस मामले में स्टेशन डायरेक्टर अतुल शर्मा, एडीआरएम एनएन सिंह और डीआरएम तरूण प्रकाश से बात के लिए फोन किया गया, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: यदि स्वस्थ हो तो मास्क की नहीं है जरूरत Dehradun News

वहीं, दूसरी ओर सीएमओ डा. सरोज नैथानी ने बताया कि रेलवे के अधिकारियों से सूचना मिलने पर यात्री की जांच के लिए स्वास्थ्य टीम भेज दी गई  थी। जांच में यात्री में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले। इसका सर्टिफिकेट भी रेलवे की ओर से दिया गया है। बाद में यात्री निजी साधन से दिल्ली के लिए रवाना हुआ। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: केंद्र ने तैयारियों के संबंध में उत्तराखंड से लिया फीडबैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.