Move to Jagran APP

Coronavirus: निजामुद्दीन से लौटे लोग मस्जिदों में किए क्वारंटाइन

हरिद्वार में तीन मस्जिदों में रह रहे जमात के लोगों को प्रशासन ने क्वारंटाइन कर दिया। खुफिया विभाग से जानकारी मिलने के बाद प्रशासन हरकत में आया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 04:01 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 04:01 PM (IST)
Coronavirus: निजामुद्दीन से लौटे लोग मस्जिदों में किए क्वारंटाइन
Coronavirus: निजामुद्दीन से लौटे लोग मस्जिदों में किए क्वारंटाइन

हरिद्वार, जेएनएन। हरिद्वार में तीन मस्जिदों में रह रहे जमात के 24 लोगों को प्रशासन ने क्वारंटाइन कर दिया। खुफिया विभाग से जानकारी मिलने के बाद प्रशासन हरकत में आया। स्वास्थ्य विभाग की टीम इनकी जांच कर रही है। ये सभी लोग निजामुद्दीन से लौटे, लेकिन तब्लीगी मकरज से चार दिन पहले वे वहां से चल दिए थे। जमात में शामिल सभी लोग बाहरी राज्यों के हैं।

prime article banner

अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना व सुरक्षा विनय कुमार की ओर से जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को इसकी सूचना दी गई है। बताया गया कि जमात में शामिल 24 लोग 11 मार्च को लक्सर पहुंचे थे। यहां वे सुल्तानपुर और नरोजपुर की तीन मस्जिदों में ठहरे हुए हैं। निजामुद्दीन से लौटे इन लोगों की मौजूदगी का पता चलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि इन सभी लोगों को वहीं कर क्वारंटाइन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग को उनका परीक्षण करने आदेश दिए गए हैं । साथ ही इन लोगों के बाहर निकलने अथवा दूसरे लोगों से मिलने पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश पुलिस को दिए गए हैं ।खुफिया तंत्र पर सवाल

11 मार्च को जमात से लौटे 24 लोगों के संबंध में जिला प्रशासन को जानकारी नहीं होने खुफिया विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं । बाहरी लोग इतने समय से यहां रहे रहे थे, लेकिन किसी को इनकी भनक तक नहीं लगी।

उत्तराखंड पुलिस अलर्ट

नई दिल्ली निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज में शामिल 6 लोगों की तेलंगाना में मौत के बाद उत्तराखंड पुलिस ने उत्तराखंड से गई जमातों का डाटा जुटाना शुरू कर दिया है। मार्च महीने में न सिर्फ जमाते निजामुद्दीन नई दिल्ली गईं, बल्कि कुछ जमातें निजामुद्दीन से उत्तराखंड में लौटी। ऐसे में पुलिस आशंका जता रही है कि इससे कोरोना का खतरा और बढ़ सकता है। पुलिस की ओर से जुटाई जानकारी के अनुसार 11 मार्च को माजरा से 11 सदस्यीय टीम निजामुद्दीन गई थी, जोकि अभी वहीं है। इसके अलावा 6 जनवरी को मेहूंवालावाला से एक जमात, जिसमें 8 सदस्य थे, 120 दिनों के लिए निजामुद्दीन गई। यह जमात अभी निजामुद्दीन में ही है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: हरिद्वार में 11 और संदिग्ध मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

 वहीं 10 मार्च को निजामुद्दीन से एक जमात जिसमें 13 सदस्य थे, जोकि भगवानपुर रुड़की आए। एक जमात 13 मार्च से 20 मार्च तक जामा मस्जिद मल्लीताल नैनीताल से 11 सदस्यीय टीम निजामुद्दीन गई, जोकि अभी वहीं है। वहीं 14 मार्च को निजामुद्दीन से एक जमात, जिनमें 4 सदस्य थे, वह रानीखेत लौटी।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: हरिद्वार में अब तक 62 की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.