Move to Jagran APP

मध्यप्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका

मध्यप्रदेश में चल रहे राजनैतिक घटनाक्रम को लेकर युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। विरोध स्वरूप एस्लेहाल चौक पर युवा कांग्रेस ने केंद्र का पुतला फूंका।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 10:21 AM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 10:21 AM (IST)
मध्यप्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका

देहरादून, जेएनएन। मध्यप्रदेश में चल रहे राजनैतिक घटनाक्रम को लेकर युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। विरोध स्वरूप एस्लेहाल चौक पर युवा कांग्रेस ने केंद्र का पुतला फूंका। 

loksabha election banner

प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रोबिन त्यागी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी राज्यों में चुनी गई सरकारों को गिराने का षडयंत्र रच रही है। ताजा मामला मध्यप्रदेश का है जहां कांग्रेस की सरकार है। वहां के भाजपा ने कांग्रेस के विधायकों को कर्नाटक में जबरन बंदी बनाकर रखा गया है। पार्टी के किसी भी नेता व उनके परिजनों को विधायकों से मिलने नहीं दिया जा रहा है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र्र सरकार को जनता की चुनी हुई सरकार को गिराने का कोई अधिकार नहीं है। पुतला फूंकने वालों में डॉ. जसविंदर सिंह गोगी, प्रदेश सचिव सोनू हसन, राष्ट्रीय संयोजक सुमित खन्ना, प्रदेश महासचिव विनीत प्रसाद भट्ट, प्रदेश महासचिव अभिषेक तिवारी आदि शामिल थे। 

उत्तराखंड में भी लागू करेंगे दिल्ली मॉडल

दिल्ली विधानसभा में मिले प्रचंड बहुमत के बाद आम आदमी पार्टी अब उत्तराखंड में भी पैठ बनाने की तैयारी कर रही है। पार्टी का मानना है कि केजरीवाल सरकार ने जो सुविधाएं मुहैया कराई हैं, विकास का जो मॉडल दिल्ली में खड़ा किया है, पूरे देश की जनता इस प्रकार का विकास मॉडल चाहती है। 

इसी सोच के साथ पार्टी विस्तार के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। इस नंबर पर मिस्ड कॉल करके सदस्यता ली जा सकती है। उत्तरांचल प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए दिल्ली के विधायक व उत्तराखंड के नवनियुक्त प्रभारी दिनेश मोहनिया ने औपचारिक रूप से फोन नंबर जारी किया। 

उन्होंने कहा कि आप ने दिखा दिया है कि ईमानदारी से जनता से जुड़े मुद्दों पर काम करके भी चुनाव जीता जा सकता है। अब अन्य राज्यों में भी दिल्ली की तर्ज पर अच्छे स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक व बिजली-पानी जैसे विषयों पर गंभीरता दिखा रही है। 

कहा कि उत्तराखंड के कोने-कोने तक काम की राजनीति को ले जाया जाएगा। अधिकाधिक लोगों को पार्टी से जोड़कर 2022 में बहुमत की सरकार बनाने की दिशा में कार्य किया जाएगा। जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भी दिल्ली मॉडल लागू किया जाएगा। इसके लिए पार्टी स्तर पर रणनीति बनाई जाएगी। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम बोले, मध्यप्रदेश की चिंता करें हरीश रावत

मोहनिया ने कहा कि कांग्रेस लगातार रसातल में जाती जा रही है। कांग्रेस विधायक खुलेआम लोकतंत्र का अपमान कर भाजपा की शरण में जा रहे हैं। यह बात लोगों को समझनी होगी। बसपा पर पूछे गए सवाल पर कहा कि बसपा उत्तराखंड की राजनीति में प्रासंगिक नही है। उत्तराखंड छोड़िए, वह अब उप्र में भी अपना वजूद नहीं बचा पा रही है। प्रेस वार्ता में आप के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर, प्रदेश सचिव राजेश बहुगुणा, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश काला आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: हरीश रावत का सरकार पर हमला, बोले-जश्न के बजाय कोरोना से बचाव पर करो खर्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.