Move to Jagran APP

सुसाइड नोट लिख परिजनों से मांगी माफी, फिर फांसी लगाकर दी जान

मसूरी रोड पर मालसी स्थित एक हॉजरी शॉप के स्टोर रूम में सुबह सेल्समैन का शव पंखे से लटकता मिला। युवक की जेब से सुसाइड नोट भी मिला। साथ ही एक फटा प्रेमपत्र भी मौके से बरामद हुआ।

By Edited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 06:41 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 11:36 AM (IST)
सुसाइड नोट लिख परिजनों से मांगी माफी, फिर फांसी लगाकर दी जान
सुसाइड नोट लिख परिजनों से मांगी माफी, फिर फांसी लगाकर दी जान

देहरादून, जेएनएन। मसूरी रोड पर मालसी स्थित एक हॉजरी शॉप के स्टोर रूम में सुबह सेल्समैन का शव पंखे से लटकता मिला। स्टोर से टुकड़ों में फटा हुआ एक प्रेम पत्र और युवक की जेब से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लिखी बातों के आधार पर माना जा रहा है कि युवक एक सेल्सगर्ल से एकतरफा प्यार करता था। 

loksabha election banner

हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि सुसाइड नोट युवक ने खुद फाड़ा या युवक के पंखे से लटकने से पहले वहां कोई और भी आया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। युवक के परिजन भी चमोली से देहरादून पहुंच गए हैं। 

राजपुर थाना क्षेत्र में मसूरी रोड पर मालसी स्थित हॉजरी स्टोर के स्वामी मनीष ममगाई सुबह दुकान खोलने के कुछ देर बाद दूसरी मंजिल पर स्थित स्टोर में गए। वहां का ताला खोला तो भीतर सेल्समैन को पंखे से लटकता देख उनकी चीख निकल गई। उन्होंने शोर मचाकर आसपास के लोगों को इकट्ठा किया और पुलिस को सूचना। 

एसओ नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि सेल्समैन की पहचान पवन सिंह नेगी (23) पुत्र बख्तावर सिंह नेगी निवासी ग्राम बादुक, पोस्ट गुलाटी, चमोली के रूप में हुई। पवन स्टोर में पिछले चार-पांच साल से काम कर रहा था। स्टोर रूम में टुकड़ों में फाड़ा हुआ प्रेम पत्र मिलने के साथ पवन के पैंट की जेब से सुसाइड नोट भी मिला। 

टुकड़ों में फटे प्रेम पत्र को पढ़कर प्रतीत हो रहा है कि पवन किसी लड़की से एकतरफा प्यार करता था। उसे लेकर काफी कुछ उसने लिखा है। वहीं, सुसाइड नोट में पवन ने माता-पिता और बहन से माफी मांगते हुए लिखा कि वह उनसे काफी दूर जा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले के हर पहलू पर गौर कर रही है।

वहीं, फोरेंसिक साइंस लैब की टीम ने भी स्टोर का बारीकी से निरीक्षण किया। फोन पर बात करते हुए बनाया फंदा पुलिस ने स्टोर रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकाली। उसमें दिख रहा है कि तड़के करीब चार बजे पवन स्टोर रूम में दाखिल हो रहा है। उसके हाथ में रस्सी थी। कुछ देर ठहरकर उसने मोबाइल से किसी को कुछ मैसेज भेजे। 

इसके बाद फोन मिलाया। फोन पर बात करते हुए पवन ने पंखे में रस्सी बांधकर फंदा लगाया और झूल गया। यह पूरा घटनाक्रम महज पंद्रह मिनट में हुआ। पुलिस पवन के मोबाइल नंबर की सीडीआर निकलवा कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि पवन ने आखिरी बार किससे बात की और किसे मैसेज भेजा। 

पुलिस ने पवन के मोबाइल को भी कब्जे में ले लिया है। बहन की सगाई में जाना था घर पवन की बहन की शादी तय हो चुकी है। उसकी सगाई होनी है। पवन गत दिवस पूरे दिन काम पर आने के बजाय इधर-उधर घूमता रहा है। उसे घर जाना था, लेकिन वह यहीं रुका रहा। पुलिस इसकी वजह का भी पता लगा रही है।

यह भी पढ़ें: पहले पत्नी और बच्चों को पीटकर घर से निकाला, फिर लगा ली फांसी

यह भी पढ़ें: जंगल में पेड़ से लटका मिला शामली के युवक का शव

यह भी पढ़ें: हत्या के दो माह बाद आसन झील में मिला मोती का शव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.