Move to Jagran APP

जंगल में पेड़ से लटका मिला शामली के युवक का शव

देहरादून के रायपुर के सोडा सरोली के जंगल में पेड़ से शव लटकता मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त शामली निवासी के रूप में हुई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 09:15 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 09:15 AM (IST)
जंगल में पेड़ से लटका मिला शामली के युवक का शव
जंगल में पेड़ से लटका मिला शामली के युवक का शव

देहरादून, जेएनएन। रायपुर के सोडा सरोली के जंगल में रविवार सुबह पेड़ से शव लटकता मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त होने के बाद भी ऐसा कुछ पता नहीं चला, जिससे यह स्पष्ट हो सके कि युवक की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया गया है, या फिर उसने खुदकुशी की है। युवक का मोबाइल भी गायब था। शव के पास से एक शख्स का विजिटिंग कार्ड भी मिला है। पुलिस उससे संपर्क कर रही है। 

loksabha election banner

सोडा सरोली के जंगल में रविवार सुबह एक व्यक्ति बकरियां चराने गया था। जंगल में थोड़ा अंदर जाने पर उसने देखा कि एक पेड़ पर युवक का शव लटक रहा है। बदहवास हालत में भाग कर वह जंगल के बाहर आया और लोगों को इकट्ठा किया। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाकर मृतक के कपड़ों की तलाशी ली तो आधार कार्ड और एक विजिटिंग कार्ड मिला।

 आधार कार्ड से युवक की पहचान सोनू कुमार (23) पुत्र सुरजा निवासी गांधीनगर बनत, शामली के रूप में हुई। पते पर संपर्क करने पर पता चला कि सोनू कुमार पित्थूवाला में पेट्रोल पंप के पास किराये पर कमरा लेकर रहता था और एक ठेकेदार के यहां मजदूरी करता था। सोनू के पड़ोसियों ने बताया कि वह शनिवार दोपहर में ही कहीं निकल गया था, उसके बाद से घर नहीं लौटा। 

वहीं सोडा सरोली के आसपास के लोगों का भी कहना है कि युवक को आते या जाते नहीं देखा। मालदेवता चौकी इंचार्ज मनोहर रावत ने बताया कि युवक के पास से मोबाइल नहीं मिला है। हालांकि लोगों ने यह भी बताया कि वह मोबाइल रखता ही नहीं था। हालांकि परिजनों ने पुलिस को एक मोबाइल नंबर देते हुए बताया कि इस पर सोनू से उनकी अक्सर बात होती थी। एसएसआइ संजय मिश्र ने बताया कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि सोनू की मौत कैसे हुई।

लक्‍खीबाग निवासी सट्टेबाज की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने वाले एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव रविवार को निरंजनपुर मंडी चौक के पास स्थित देसी शराब के ठेके के बाहर पड़ा मिला। शिनाख्त होने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि वह दो-तीन दिनों से किसी बात को लेकर तनाव में था। परिजनों ने ही पुलिस को बताया कि वह क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाता था। पुलिस फिलहाल इसे खुदकुशी मान रही है, लेकिन एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि मामले से जुड़े हर पहलू पर गौर किया जा रहा है।

रविवार सुबह निरंजनपुर मंडी के पास स्थित देसी शराब के ठेके के बाहर एक युवक अचेत अवस्था में पड़ा मिला। उसके मुंह से झाग निकल कर सूख गया था। शरीर से उठ रही शराब की दरुगध से लोगों ने माना कि अत्यधिक या जहरीली शराब पीने से युवक की मौत हो गई है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो युवक की पहचान मनीष आनंद (34) पुत्र प्रेम प्रकाश निवासी डॉ. कोहली वाली गली, लक्खीबाग शहर कोतवाली के रूप में हुई।

बाजार चौकी पहुंचे मनीष के भतीजे हरीश ने पुलिस को बताया कि उसके चाचा को शराब की लत थी। डाक्टरों ने भी उससे कह रखा था कि शराब न छोड़ी तो एक-डेढ़ महीने में उसकी मौत हो जाएगी। मनीष क्रिकेट पर सट्टा भी लगाता था। शनिवार को हरीश उसके पास आकर स्कूटी, मोबाइल और 14 हजार रुपये नकद देकर बोला कि यह सब रख ले, मैं जा रहा हूं। हरीश ने बताया कि उसने देखा कि उसका चाचा स्कूटी की डिक्की से एक शीशी निकाल रहा था, पास जाकर देखा तो वह कोई कीटनाशक था। उसने मनीष से पूछा कि यह क्या कर रहा है। मनीष कोई जवाब दिए बिना वहां से निकल गया।

इधर, हरीश ने मनीष के पिता प्रेमप्रकाश को फोन पर इस घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद भतीजा हरीश, भाई संदीप आनंद मनीष की तलाश में निकल पड़े। मनीष रास्ते में मिल गया और उसे घर लेकर आए। शाम को मनीष ने कहा कि उसे शेविंग करानी है। मनीष के साथ हरीश भी सैलून तक गया। यहां दाढ़ी बनवाने के बाद मनीष अपने भतीजे हरीश को चकमा देकर वहां से निकल गया। परिजन पूरी रात मनीष की तलाश करते रहे, लेकिन रविवार को उसका शव मिला। एसपी सिटी ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला खुदकुशी का लग रहा है। जहां तक सट्टा लगाने की बात है तो शहर के सभी थानों से इस बाबत जानकारी मांगी गई है।

यह भी पढ़ें: हत्या के दो माह बाद आसन झील में मिला मोती का शव

यह भी पढ़ें: पूर्व नियोजित थी प्रापर्टी डीलर की हत्या, मुख्य आरोपित समेत दो लोग गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.