Move to Jagran APP

नेशनल में खेलेंगे हल्द्वानी के पावर लिफ्टर वैभव सनवाल

हल्दवानी के पावर लिफ्टर वैभव सनवाल नेशनल खेलेंगे। रायपुर में हुई चैंपियनशिप में वैभव सनवाल ने 93 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 05 Aug 2018 04:03 PM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 11:51 AM (IST)
नेशनल में खेलेंगे हल्द्वानी के पावर लिफ्टर वैभव सनवाल
नेशनल में खेलेंगे हल्द्वानी के पावर लिफ्टर वैभव सनवाल

देहरादून, [जेएनएन]: शहर के एक होनहार ने स्टेट पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड हासिल करने में सफलता पाई है।

loksabha election banner

देहरादून के रायपुर में हुई चैंपियनशिप में वैभव सनवाल ने 93 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया। इसके आधार पर वैभव का चयन चार से 9 सितंबर तक छत्तीसगढ़ के दुर्ग में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। वैभव की सफलता से नैनीताल जिले के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर है। 

राज्य ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट प्रतियोगिता शुरू, 170 खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

रानीखेत में सेना के ऐतिहासिक नरसिंह मैदान के इंडोर स्टेडियम में उत्तराखंड राज्य ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट प्रतियोगिता शुरू हो गई है। जिसमें प्रदेश भर से 170 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। 

ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में नरसिंह मैदान के इंडोर स्टेडियम में राज्य ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट प्रतियोगिता का शुभारंभ कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर के बिग्रेडियर जीएस राठौर ने मां सरस्वती के चित्र के समीप दीप प्रज्वलित कर किया। अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी व छटवी डॉन ब्लैक बेल्ट नरेश कुमार तलरेजा के अनुसार टेस्ट के परिणामों को ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के माध्यम से विश्व ताइक्वांडो संघ साउथ कोरिया भेजा जाएगा।

जहां से खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र वितरित होंगे। उसके बाद खिलाड़ी देश में राष्ट्रीय प्रतियोगिता और विश्व में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं को खेलने के लिए पात्र हो जाएंगे। निर्णायक शशिकांत, कमलेश तिवारी, ललित आर्य, विनय कुमार, मोहम्मद याकूब सुनील थापा, स्तुति तलरेजा आदि रहे। 

जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं नौ से, एंट्री फ्री  

देहरादून में जिला खेल कार्यालय की ओर से स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा हैं। जिला खेल अधिकारी राजेश ममगाईं ने बताया कि नौ से 29 अगस्त तक प्रतियोगिताओं का आयोजन परेड ग्राउंड और पवेलियन ग्राउंड में किया जाएगा। उन्होंने ये भी बताया कि प्रतियोगिता में खिलाड़ियों की एंट्री निश्शुल्क हैं। 

प्रतियोगिता में बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बास्केटबॉल, क्रॉस कंट्री, फुटबॉल और हॉकी खेल होंगे। प्रतियोगिता में विभिन्न वर्गों के अंडर 11, 12, 13, 14, 17 और 19 आयु वर्ग के खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं। प्रतियोगिता में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को आधार कार्ड की फोटो कॉपी लाना अनिवार्य है। 

यह भी पढ़ें: फुटबाल प्रतियोगिता: सेंट जेवियर व शहीद सैनिक स्कूल जीते

यह भी पढ़ें: फुटबाल में ग्रेस ऐकेडमी ने सेंट कबीर को 6-0 हराया

यह भी पढ़ें: दूसरे राज्यों से खेल रहीं महिला क्रिकेटरों की वापसी से दूर हो सकता है संकट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.