देहरादून, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबले में उत्तराखंड ने अरुणाचल प्रदेश को आठ विकेट से हराकर अंक तालिका में बढ़त बनाई है। उत्तराखंड के लिए कप्तान उन्मुक्त चंद ने 87 और करनवीर कौशल ने 86 रनों की तूफानी पारी खेली। 

देहरादून में 24 सितंबर से विजय हजारे ट्रॉफी के मैच खेले जा रहे हैं। सोमवार को तनुष क्रिकेट एकेडमी में उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के बीच मैच खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए अरुणाचल को आमंत्रित किया। पहले खेलने उतरी अरुणाचल को ओबी 14, दोरिया 01 और समर्थ सेठ 07 सधी शुरुआत नहीं दिला सके। इसके बाद रोहित दलाल की सूझबूझ भरी 95 रनों की पारी के दम पर अरुणाचल ने 48.4 ओवर में 199 रन बनाए। टीम के लिए शाश्वत कोहली ने 20 व उवैश ने 16 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड के लिए प्रदीप चमोली ने चार, राहिल शाह व अवनीष सुधा ने दो-दो और धनराज शर्मा ने एक विकेट चटकाया। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड टीम को सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल और कप्तान उन्मुक्त चंद ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने शुरुआत से ही चौको-छक्कों की बरसात जारी रखी। पहले विकेट के लिए दोनों ने 166 रनों की साझेदारी बनाई।

टीम के 166 के योग पर करनवीर कौशल लगातार चौथा छक्का मारने की फिराक में प्वाइंट पर खड़े फील्डर को कैच थमा बैठे। करनवीर ने 46 गेंदों में 86 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके बाद 180 के योग पर उन्मुक्त चंद 57 गेंदों में 86 रनों पर पवेलियन लौटे। उत्तराखंड ने 23.2 ओवर में ही 202 रन बनाकर मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया। तनमय श्रीवास्तव ने 20 व अवनीष सुधा ने सात रन बनाए। अरुणाचल के लिए समर्थ सेठ और तेची नेरी ने एक-एक विकेट चटकाए। 

पुदुचेरी ने चंडीगढ़ को आठ विकेट से हराया

कसिगा स्कूल ग्राउंड पर पुदुचेरी और चंडीगढ़ के बीच मैच खेला गया। जिसमें पुदुचेरी ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय किया। पहले खेलने उतरी चंडीगढ़ को मनन वोहरा 01, अर्जुन आजाद 00 व शिवम भंडारी 02 सधी शुरुआत नहीं दिला सके। जसकरण सिंह 36 व उदय कौल 34 की बदौलत चंडीगढ़ ने 45.3 ओवर में 152 रन बनाए। पुदुचेरी के लिए सागर ने तीन, विनय कुमार व सागर त्रिवेदी ने दो-दो विकेट चटकाए।

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुदुचेरी ने एस कार्तिक की नाबाद 70 रनों की पारी के दम पर मुकाबले को 26 ओवर में ही 155 रन बनाकर आठ विकेट से जीत लिया। टीम के लिए केबी अरुण ने 34 व रोहित डी ने 28 रन बनाए। गेंद के सामने आकर आउट हुए मनन चंडीगढ़ के सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा को फिल्डर द्वारा फेंकी गई गेंद के सामने आने की वजह से अपना विकेट गंवाना पड़ा। मनन वोहरा ने शॉट खेलकर दो रन लेने चाहे, लेकिन दूसरे रन के दौरान वह फिल्डर द्वारा फेंकी गई गेंद के सामने आ गए, जिसकी वजह से अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। 

प्रीतम-रोशन के सामने मणिपुर ढेर 

अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में असम व मणिपुर के बीच मैच खेला गया। असम ने पहले खेलते हुए गोकुल शर्मा (88) व रियान पराग (71) के अर्धशतक और सिबसंकर राय (32) की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 255 रन बनाए। मणिपुर के लिए रेक्स ने चार व प्रियोजीत ने दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मणिपुर की टीम 24.4 ओवर में 75 रन पर ढेर हो गई। पी. प्रफुल्लोमणि (21) व जॉनसन (22) ने सर्वाधिक योगदान दिया। असम के प्रीतम दास व रोशन आलम ने पाच-पाच विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: अरुणाचल और मेघालय की शानदार जीत, अंक तालिका में इस टीम को बढ़त

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस