देहरादून, जेएनएन। समर्थ सेठ की नाबाद 155 रनों की शानदार पारी की बदौलत विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मैच में अरुणाचल प्रदेश ने सिक्किम को आठ विकेट से हराकर अंक तालिका में बढ़त बनाई। वहीं, मेघालय ने मणिपुर को तीन विकेट से हराकर पूरे अंक बटोरे। 

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के बीच मुकाबला हुआ। सिक्किम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। सिक्किम की सलामी बल्लेबाज निलेश खाता भी नहीं खोल पाए। उसके बाद बिबेक भी 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बाद आशीष थापा और यशपाल सिंह ने तीसरे विकेट के लिए 124 रनों की पारी खेली। यशपाल सिंह ने 74 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली। सिक्किम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 268 रन बनाए। टीम के लिए आशीष थापा ने 68, पालजोर और ईश्वर चौधरी ने 33-33 और इकबाल अब्दुला ने 30 रन बनाए।

अरुणाचल के लिए लिचा तेही और अखिलेश सैनी ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम ने समर्थ सेठ की नाबाद 155 रनों की पारी के दम पर 45.4 ओवर में ही 272 रन बनाकर मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया। टीम के लिए राहुल दलाल ने 64 व अवैस ने 38 रन बनाए। 

मेघालय ने मणिपुर को तीन विकेट से हराया

अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में मेघालय और मणिपुर के बीच मैच खेला गया। पहले खेलते हुए मणिपुर की टीम 25.1 ओवर में 90 रन बनाकर आउट हो गई। लंगलॉनयांबा (16), शाह (24) रेक्स (15) ने सर्वाधिक योगदान दिया। मेघालय के लिए संजय ने तीन, अभय नेगी व आकाश कुमार ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में पुनीत बिष्ट (27), डीबी रवि तेजा (19), अमियांग्शु सेन (नाबाद 15) व अभय नेगी (नाबाद 16) की मदद से मेघालय ने 18.4 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मणिपुर के लिए रेक्स और बिश्वोरजीत ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: चंडीगढ़ ने असम को 21 रनों से हराया, दो मैच बारिश से धुले

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस