जागरण संवाददाता, देहरादून। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने राज्य की महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम और सपोर्टिंग स्टाफ पर धनवर्षा की है। प्लेइंग इलेवन में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी को पचास हजार रुपये की धनराशि दी जाएगी। आपको बता दें कि टीम ने हाल ही में प्रदेश के लिए बीसीसीआइ की पहली ट्राफी जीती है।

सीएयू के तत्वावधान में हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में समारोह आयोजित किया गाय, जिसमें वूमेंस अंडर-19 वनडे ट्राफी जीतने वाली प्रदेश की टीम व सपोर्टिंग स्टाफ को सम्मानित किया गया। उत्तराखंड की टीम ने फाइनल में मध्य प्रदेश की टीम को शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया था। सीएयू के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने विजेता टीम और स्टाफ को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

प्लेइंग इलेवन में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी को पचास हजार, टीम के अन्य खिलाड़ियों को 35-35 हजार, सपोर्टिंग स्टाफ को 75 हजार, टीम की मुख्य कोच को डेढ़ लाख रुपये इनाम स्वरूप दिए जाएंगे। गुनसोला ने खिलाड़ियों को भविष्य में भी बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उत्तराखंड महिला सीनियर टीम के साथ अभ्यास मैच खेलने वाली झारखंड सीनियर महिला टीम के खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान सीएयू के संरक्षक पीसी वर्मा, सीएयू सचिव महिम वर्मा, आइपीएस अमिताभ श्रीवास्तव, प्रवक्ता संजय गुसाईं, पूर्व कोषाध्यक्ष एएस मेंघवाल, मोहित डोभाल, अमित पांडे, सुनील चौहान आदि मौजूद रहे।

खालसा एकेडमी ने नंदनी को किया सम्मानित

खालसा क्रिकेट एकेडमी ने क्रिकेटर नंदनी कश्यप को वूमेंस अंडर-19 वनडे ट्राफी में उत्तराखंड की टीम से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया गया। नंदनी खालसा क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग करती हैं। शुक्रवार को एकेडमी के निदेशक गौरव मंगानियां व एकेडमी के खिलाड़ियों ने नंदनी कश्यप को माला पहनाकर सम्मानित किया। सम्मानित करने वालों में अनिल डोभाल, मोंटी, आशा सिंह आदि रहे।

यह भी पढ़ें- बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में ट्राफी जीत बढ़ा खिलाड़ियों का मनोबल, जानें- क्या बोले सीएयू के सचिव

Edited By: Raksha Panthri