Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Update: आफत की बारिश, मसूरी-देहरादून रोड पर किक्रेंग-लाइब्रेरी के बीच पुश्ता ढहा; वाहनों के लिए खतरा

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून की बारिश का दौर जारी है। सुबह से ही राजधानी देहरादून समेत अन्य जिलों में झमाझम बारिश हो रही हैं जिससे दुश्वारियां बढ़ गई है। बीते रोज भी दोपहर करीब तीन बजे देहरादून के राजपुर और रायपुर क्षेत्र में मूसलधार बारिश हुई।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 07:40 AM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 01:19 PM (IST)
उत्तराखंड में पहाड़ से मैदान तक बरस रहे बादल, अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून की बारिश का दौर जारी है। सुबह से ही राजधानी देहरादून समेत अन्य जिलों में झमाझम बारिश हो रही हैं, जिससे दुश्वारियां बढ़ गई है। मसूरी-देहरादून रोड पर किक्रेंग-लाइब्रेरी के बीच कुंज भवन-थापर निवास के समीप पुश्ता ढह गया, जिससे आधी सड़क दरक गई और वाहनों के लिए खतरा बना हुआ है।बीते रोज भी दोपहर करीब तीन बजे देहरादून के राजपुर और रायपुर क्षेत्र में मूसलधार बारिश हुई। वहीं, ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे चमोली के समीप सुबह दस बजे अवरुद्ध हो गया था, जो दोपहर एक बजे खुला। उधर, उत्तरकाशी में दोपहर बाद हुई मूसलधार बारिश से पुरोला क्षेत्र में सड़कों और खेतों के पुस्ते ढह गए। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे में कुमाऊं के नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। अन्य जिलों में भी बारिश का दौर जारी रहेगा।

loksabha election banner

दोपहर दो बजे तक दून और मसूरी में हल्के बादलों के बीच धूप खिली रही। इसके बाद एकाएक मौसम ने करवट बदली और करीब तीन बजे रायपुर, मालदेवता, जाखन क्षेत्र में मूसलधार बारिश शुरू हो गई, जो करीब एक घंटा तक जारी रही। इससे क्षेत्र के नालों में उफान आ गया। हालांकि, आइएसबीटी, कारगी चौक, बंजारावाला आदि क्षेत्र में बूंदाबांदी ही हुई। उधर, मसूरी में भी करीब आधा घंटा तक तेज बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया। हालांकि, इससे लोगों की दुश्वारियां भी बढ़ीं दून में जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। सड़कें भी जलमग्न नजर आईं।  

दून में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 32.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तामपान सामान्य से दो डिग्री कम 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा। मसूरी का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 23.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 16.7 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल बारिश का दौर जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मौसम के तेवर तल्ख, पहाड़ों में भारी बारिश की चेतावनी; आरेंज अलर्ट जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.