Move to Jagran APP

रणजी मैचः अवनीश, वैभव और सौरभ ने उत्तराखंड की पारी को संभाला

रणजी के क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड ने 293 रन बनाकर मजबूत शुरुआत की। अवनीश सुधा, वैभव और सौरभ रावत ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए चैंपियन विदर्भ को कड़ी चुनौती पेश की।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 09:59 AM (IST)
रणजी मैचः अवनीश, वैभव और सौरभ ने उत्तराखंड की पारी को संभाला
रणजी मैचः अवनीश, वैभव और सौरभ ने उत्तराखंड की पारी को संभाला

देहरादून, जेएनएन। रणजी के क्वार्टर फाइनल में पहले दिन उत्तराखंड टीम ने छह विकेट पर 293 रन बनाकर मजबूत शुरुआत की। अवनीश सुधा, वैभव और सौरभ रावत ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए चैंपियन विदर्भ को कड़ी चुनौती पेश की। सौरभ रावत 68 रन बनाकर फिलहाल मैदान में डटे हुए हैं।

loksabha election banner

नागपुर स्टेडियम में चल रहे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड टीम की शुरुआत खराब रही। विदर्भ की ओर से तेज गेंदबाज उमेश यादव ने क प्तान विनीत सक्सेना का विकेट लेकर उत्तराखंड की टीम को पहला झटका दिया। 

छह रन पर पहला विकेट गिरने के बाद 31 रन पर वैभव भट्ट के रूप में उत्तराखंड को दूसरा झटका लगा। दूसरा विकेट भी उमेश यादव ने ही लिया। उत्तराखंड को तीसरा झटका 44 रन पर करणवीर के रूप में लगा। 44 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद अवनीश सुधा और वैभव ने संभलकर खेलते हुए 140 रनों की साझेदारी निभाई। 

अवनीश ने 91 व वैभव ने 67 रन की पारी खेली। इसके बाद सौरभ रावत ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और नाबाद 68 रन की शानदार पारी खेली। पहले दिन का खेल खत्म होने तक सौरभ रावत के साथ मयंक मिश्रा एक रन बनाकर मैदान में डटे हुए हैं। विदर्भ की तरफ से गुरबानी, उमेश यादव व वाखारे ने दो-दो विकेट झटके।

ज्यादा से ज्यादा रन जुटाना चाहेगा उत्तराखंड

पहले दिन उत्तराखंड की पहली पारी 293 रन तक पहुंची। अब उत्तराखंड टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने की कोशिश करेगी। जिससे कि टीम विदर्भ के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सके।

यह भी पढ़ें: इस महिला क्रिकेटर के दस्तावेजों में मिली गड़बड़ी, बीसीसीआइ ने किया टूर्नामेंट से बाहर

यह भी पढ़ें: रणजी के क्वार्टर फाइनल को उत्तराखंड की टीम घोषित, कप्तान भाटिया को आराम

यह भी पढ़ें: रणजी मैचः क्वार्टर फाइनल में चैंपियन विदर्भ के साथ भिड़ेगा उत्तराखंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.