Move to Jagran APP

UP के चंदौसी से उत्तराखंड STF के हत्थे चढ़ा इनामी गजनी, साल 2018 में साथियों संग हरिद्वार में डाली थी डकैती

हरिद्वार में साथियों के साथ के डकैती डालने वाले इनामी बदमाश को उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ ने चंदौसी से गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि देर रात ये आपरेशन चलाया गया था।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 09:14 AM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 10:22 PM (IST)
UP के चंदौसी से उत्तराखंड STF के हत्थे चढ़ा इनामी गजनी।

जागरण संवाददाता, देहरादून।  हरिद्वार में साथियों के साथ डकैती डालने वाले बदमाश को उत्तराखंड की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुरुवार को मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपित के खिलाफ अन्य राज्यों में दर्ज मुकदमों के संबंध में जानकारी हासिल कर रही है।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि गैंग ने 2018 में हरिद्वार जिले में कलियर थाना अंतर्गत ग्राम माजरी व कनखल थाना क्षेत्र में डकैती की दो घटनाओं को अंजाम दिया था। दोनों घटनाओं में बदमाशों ने चार-चार व्यक्तियों को गंभीर रूप से घायल कर लाखों रुपये का सोना, चांदी लूटकर ले गए थे। घटना में शामिल सैफ उर्फ गजनी पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। एसटीएफ ने बीते दो अगस्त को गैंग में शामिल 10 हजार रुपये के इनामी मूंगी उर्फ श्यामबाबू उर्फ आरिज, 19 दिसंबर 2020 को पांच हजार के इनामी फाला व 17 जून को दिलनशी उर्फ नदीम तीनों निवासी जाफरपुर मुरादाबाद को गिरफ्तार किया था।

बदमाशों से पूछताछ के आधार पर गुरुवार को सैफ उर्फ गजनी निवासी जफरपुर मैनाठोर मुरादाबाद को चंदौसी, मुरादाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया। गजनी के खिलाफ हरिद्वार के कनखल व कलियर थाने में डकैती के दो मुकदमे दर्ज हैं।

इरानी गैंग का इनामी गिरफ्तार

एसओजी की टीम ने इरानी गैंग के इनामी बदमाश को हरिद्वार रोड निरंकारी सत्संग भवन के निकट से गिरफ्तार किया है। वह सात महीने से फरार चल रहा था। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि तीन दिसंबर 2020 को विमला जसोला निवासी टी स्टेट नागेंद्र सकलानी कालोनी बंजारावाला ने तहरीर दी थी कि दो अज्ञात बाइक सवार खुद को पुलिसकर्मी बताकर उनसे सोने की चेन और कंगन ठगकर फरार हो गए हैं। इस मामले में 18 दिसंबर को पुलिस ने सलमान अली निवासी इरानी मोहल्ला मेहदोल मध्य प्रदेश व इकबाल निवासी मोहल्ला लेहस्वादा देवबंद सहारनपुर को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने सोने की चेन व कंगन तालिब हुसैन निवासी मदीना कालोनी देवबंद सहारनपुर को बेच दिए हैं। एसओजी की टीम को सूचना मिली थी कि तालिब हुसैन देहरादून आया हुआ है। गुरुवार रात उसे हरिद्वार रोड से गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें- Haridwar Crime News: सहारनपुर के फाइनेंसर को लूटने वाले चार बदमाश गिरफ्तार, पथरी क्षेत्र में पांच अगस्त को हुई थी लूट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.