Move to Jagran APP

Uttarakhand Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस को टिहरी संसदीय सीट पर बड़ा झटका, दो पूर्व विधायकों ने छोड़ी पार्टी

Uttarakhand Lok Sabha Chunav 2024 लोकसभा चुनाव के अवसर पर उत्तराखंड में कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रदेश में कांग्रेस के लिए अपने नेताओं को थामे रखना भारी पड़ रहा है।दो पूर्व विधायकों विजयपाल सिंह सजवाण और मालचंद ने शुक्रवार को पार्टी से त्यागपत्र दे दिया। दोनों पूर्व विधायक शनिवार को भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

By Ravindra kumar barthwal Edited By: Nirmala Bohra Published: Sat, 16 Mar 2024 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2024 09:47 AM (IST)
Uttarakhand Lok Sabha Chunav 2024: दो पूर्व विधायकों विजयपाल व मालचंद ने छोटी कांग्रेस

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के अवसर पर उत्तराखंड में कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उत्तरकाशी जिले के दो पूर्व विधायकों विजयपाल सिंह सजवाण और मालचंद ने शुक्रवार को पार्टी से त्यागपत्र दे दिया।

loksabha election banner

टिहरी संसदीय क्षेत्र में इसे पार्टी के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि दोनों पूर्व विधायक शनिवार को भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

नेताओं को थामे रखना भारी

प्रदेश में कांग्रेस के लिए अपने नेताओं को थामे रखना भारी पड़ रहा है। लगातार दो लोकसभा चुनाव और दो विधानसभा चुनाव में हार से उपजी हताशा का प्रभाव अगले लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले थमने के बजाय और बढ़ता दिखाई दे रहा है। गढ़वाल संसदीय सीट से टिकट के प्रबल दावेदार मनीष खंडूड़ी ने टिकट घोषित होने से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में चले गए।

पार्टी ने तीन दिन पहले ही टिहरी, गढ़वाल और अल्मोड़ा की संसदीय सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं। अब टिहरी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत उत्तरकाशी जिले के पूर्व विधायक विजयपाल सिंह सजवाण ने शुक्रवार को पार्टी से त्यागपत्र देने की घोषणा की। सजवाण गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं।

पार्टी में उनकी छवि कद्दावर नेता की रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा को अपना त्यागपत्र भेजा है। इसमें व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए त्यागपत्र देने की बात कही गई है।

भाजपा में सम्मिलित होने की संभावना

उत्तरकाशी जिले के ही पूर्व विधायक मालचंद ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को अपना त्यागपत्र भेजा है। मालचंद ने वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में पुरोला विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने पर भाजपा छोड़ दी थी। मालचंद पुरोला सुरक्षित सीट से विधायक रह चुके हैं। दोनों पूर्व विधायकों के शनिवार को भाजपा में सम्मिलित होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.