Move to Jagran APP

COOCH BEHAR TROPHY: कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड ने बनाई 152 रन की बढ़त

कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड ने दूसरे दिन पहली पारी में आठ विकेट पर 239 रन बनाते हुए बढ़त हासिल कर ली है। उत्तराखंड मजबूत स्थिति में आ गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 12:24 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 01:24 PM (IST)
COOCH BEHAR TROPHY: कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड ने बनाई 152 रन की बढ़त
COOCH BEHAR TROPHY: कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड ने बनाई 152 रन की बढ़त

देहरादून, जेएनएन। कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड ने दूसरे दिन पहली पारी में आठ विकेट पर 239 रन बनाते हुए बढ़त हासिल कर ली है। उत्तराखंड  तमिलनाडु पर 152 रन की लीड लेकर मजबूत स्थिति में आ गया है।

loksabha election banner

सलेम क्रिकेट फाउंडेशन ग्राउंड, सलेम तमिलनाडु में खेले जा रहे मुकाबले में शनिवार को दूसरे दिन उत्तराखंड ने एक विकेट पर 93 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम ने खेल की शुरुआत में ही तीन विकेट गंवा दिए। मध्यक्रम में गौरव जोशी (40) व अखिल सिंह रावत (39) ने पांचवें विकेट के लिए 68 रन जोड़े। गौरव चौधरी (36) ने भी उपयोगी पारी खेली। दूसरे दिन स्टंप तक उत्तराखंड ने 89.3 ओवर में आठ विकेट खोकर 239 रन बनाए। अंकित (10) व देवेंद्र बोरा (00) क्रीज पर डटे हुए हैं। उधर, तमिलनाडु के लिए आदित्य ने चार व विद्युत ने दो विकेट चटकाए।

उत्तराखंड और केरल के बीच मुकाबला ड्रॉ

उत्तराखंड और केरल के बीच खेला गया कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी का मुकाबला बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ। पहली पारी में बढ़त के आधार पर उत्तराखंड को ड्रॉ के बावजूद तीन अंक मिले, जबकि केरल को एक अंक से ही संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: सीएयू को मिली अहम जिम्मेदारी, देहरादून में लगेगा अंडर-19 बालिका जोनल कैंप

रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को चौथे दिन का खेल हुआ। बारिश के कारण शुक्रवार को तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। ऐसे में शनिवार को केरल ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 57 रन से आगे खेलना शुरू किया। केरल ने तीन विकेट पर 268 रन बनाए। केरल की ओर से वत्सल ने नाबाद 101 रन की पारी खेली। रोहन ने 50, अश्विन आनंद ने 49 व एम. अजिनास ने नाबाद 50 रन बनाए। इससे पहले उत्तराखंड ने पहली पारी में 211 रन बनाए थे, जबकि केरल की पूरी टीम 80 रन पर सिमट गई थी। मुकाबला ड्रॉ होने पर उत्तराखंड को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर तीन अंक मिले।

यह भी पढ़ें: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफीः पहली पारी में उत्तराखंड ने बनाए 211 रन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.