Move to Jagran APP

कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड ने सौराष्ट्र को दिया फॉलोऑन

कूच बिहार ट्रॉफी में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने सौराष्ट्र को फॉलोऑन देकर दोबारा खेलने का न्योता दिया है।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 11:58 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 11:58 AM (IST)
कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड ने सौराष्ट्र को दिया फॉलोऑन
कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड ने सौराष्ट्र को दिया फॉलोऑन

देहरादून, जेएनएन। कूच बिहार ट्रॉफी में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने सौराष्ट्र को फॉलोऑन देकर दोबारा खेलने का न्योता दिया है। उत्तराखंड की 570 रनों की पारी के जवाब में सौराष्ट्र की पहली पारी मात्र 158 रनों पर सिमट गई। 

loksabha election banner

फॉलो ऑन के बाद दोबारा खेलते हुए सौराष्ट्र ने तीसरे दिन के स्टंप तक एक विकेट गंवाकर 98 रन बनाए। सौराष्ट्र के राजकोट मैदान पर उत्तराखंड व सौराष्ट्र के बीच खेले जा रहे कूच बेहार ट्रॉफी के मैच में तीसरे दिन उत्तराखंड ने सौराष्ट्र को पहली पारी में 158 रनों पर समेटते हुए फॉलोऑन देकर दोबारा खेलने को मजबूर किया। 

तीसरे दिन दोबारा खेलने उतरी सौराष्ट्र को सिद्धांत राणा 14 के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद प्रशम राजदेव की नाबाद 40 व निहार वघेला की नाबाद 40 रनों की बदौलत सौराष्ट्र ने तीसरे दिन के स्टंप तक 28 ओवर में एक विकेट खोकर 98 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए इरफान अली ने एक विकेट चटकाया।

एजीएम के बाद होगा सीएयू के सचिव का चयन

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के सचिव पद के चुनाव पर एसोसिएशन की आम सभा में निर्णय लिया जाएगा। सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने कहा कि अगली आम सभा में महिम वर्मा द्वारा सचिव पद से दिए इस्तीफे पर निर्णय लेते हुए नए सचिव चुनने की प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव रहे महिम वर्मा मौजूदा समय में बीसीसीआइ में उपाध्यक्ष के पद पर काबिज हैं। बीसीसीआइ में उपाध्यक्ष बनने पर महिम वर्मा ने सीएयू के सचिव पद से इस्तीफा एपेक्स काउंसिल को भेज दिया है। इसके बाद से सीएयू के सचिव पद को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं।

इसमें कई लोगों के नाम भी सामने आए, जबकि कई लोग खुद को सचिव बनने का प्रबल दावेदार भी बताते रहे। इस पर सीएयू के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने बताया कि महिम वर्मा द्वारा दिए गए इस्तीफे को अगली एजीएम में स्वीकार किया जाएगा। जिसके बाद अगले 45 दिनों में सीएयू के सचिव पद पर चुनाव कराकर सचिव चुना जाएगा।

यह भी पढ़ें: वनडे नॉक आउट मुकाबलों का बीसीसीआइ ने जारी किया फिक्सचर

अटकलों पर लगाया विराम

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने सीएयू के सचिव पद को लेकर हो रही दावेदारी की अटकलों पर विराम लगाया है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन ने अभी तक सचिव पद के चुनाव को लेकर कोई भी दिशा निर्देश नहीं दिए हैं, ऐसे में अटकले महज अफवाह हैं। सचिव पद के चुनाव के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कूच बिहार ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड की अंडर-19 टीम चयनित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.