देहरादून, जेएनएन। पुरुष अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन कर लिया है। टीम की कप्तानी अखिल सिंह रावत को सौंपी गई है, जबकि गौरव जोशी उपकप्तान की भूमिका में रहेंगे है।

22 नवंबर से पुरुष अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी का आगाज होने जा रहा है। इसके लिए सीएयू की टीम का चयन कर लिया गया है। अंडर-19 में उत्तराखंड टीम इलीट ग्रुप सी से खेलती नजर आएगी। 22 नवंबर को उत्तराखंड का पहला मुकाबला सौराष्ट्र के साथ होगा।

ये है टीम

अखिल सिंह रावत (कप्तान), गौरव जोशी (उपकप्तान), अभिनव भट्ट, कुनालवीर सिंह, एकलव्य गुप्ता, कुशाग्र मलकानी, कमल सिंह कन्याल, मनमोहन सिंह मेहरा, अनमोल शाह, मोहित कुमार, गौरव चौधरी, इरफान अली, देवेंद्र सिंह बोरा, अंकित मनोरी, रविंद्र सिंह नेगी, जबकि गौरव नेगी, देवेश जोशी, प्रशांत चौहान, सत्यम बालियान, रोहन भंडारी, अक्षय चौहान को स्टैंडबाय में रखा गया है।

सपोर्टिंग स्टाफ में पी कृष्ण कुमार को बतौर हैड कोच ध्रुव सिंह को सहायक कोच, तेजवीर सिंह को ट्रेनर, आशीष जैन को फिजियो, पीके रघुवंशी को वीडियो एनालिस्ट और नवनीत मिश्रा को टीम मैनेजर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

टी-20 में दिल्ली ने उत्तराखंड को हराया

वूमेंस अंडर-23 टी-20 ट्रॉफी में दिल्ली ने उत्तराखंड को सात विकेट से हराकर अंक तालिका में बढ़त बनाई। असम के एनएफआरएसए ग्राउंड पर दिल्ली व उत्तराखंड के बीच मुकाबला खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में सभी विकेट खोकर मात्र 50 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: पुरुष अंडर-23 वन-डे ट्रॉफी में हार के साथ उत्तराखंड की उम्मीद भी टूटी

टीम के लिए ज्योति गिरी 11 को छोड़ अन्य कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक पार नहीं कर सका। दिल्ली के लिए रिया शर्मा, मधु सिंह व प्रिया मिश्रा ने दो-दो विकेट चटकाए। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 13.3 ओवर में ही 51 रन बनाकर मुकाबले को सात विकेट से जीत लिया। टीम के लिए सिमरन ने 15 व आयुषी ने दस रन बनाए। उत्तराखंड की निशा मिश्रा ने दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: टी-20 ट्रॉफी में आंध्रा ने उत्तराखंड को चार विकेट से हराया Dehradun News

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप