Move to Jagran APP

सीनियर वूमेंस वन-डे लीग में अरुणाचल को हराकर उत्तराखंड क्वार्टर फाइनल में

उत्तराखंड की सीनियर महिला टीम ने अरुणाचल को 225 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीनियर वूमेंस वन-डे लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

By Edited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 11:39 AM (IST)
सीनियर वूमेंस वन-डे लीग में अरुणाचल को हराकर उत्तराखंड क्वार्टर फाइनल में

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड की सीनियर महिला टीम ने अरुणाचल को 225 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीनियर वूमेंस वन-डे लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। उत्तराखंड की टीम प्लेट ग्रुप में 28 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। उत्तराखंड का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 26 दिसंबर को बंगलुरु में खेला जाएगा। 

loksabha election banner

कटक के रावेनशॉ यूनिवर्सिटी के मैदान पर उत्तराखंड व अरुणाचल प्रदेश के बीच सीनियर महिला वन-डे क्रिकेट लीग का मुकाबला खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज ममता कोठियाल (16) व कंचन परिहार (38) ने टीम को सधी शुरुआत दिलाई। 

इसके बाद ज्योति गिरी व राधा चांद ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम को बड़े लक्ष्य की तरफ बढ़ाया। ज्योति गिरी ने 45 रन, जबकि राधा चांद ने 75 गेंदों में नाबाद 104 रनों की शतकीय पारी खेली। उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 300 रन बनाए। 

अरुणाचल के लिए नीलम राजपूत ने दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरुणाचल की शुरुआत कमजोर रही। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर अरुणाचल को पहला झटका सलामी बल्लेबाज के परमी (00) के रूप में लगा। 

इसके बाद अरुणाचल की टीम उत्तराखंड के गेंदबाजों से पार नहीं पा सकी। अरुणाचल ने 35.2 ओवर में मात्र 75 रनों पर अपने सभी विकेट गंवा दिए। नीलम राजपूत (27) व सुवालक्ष्मी राउत (14) को छोड़ अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंचा। 

टीम के छह खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए। उत्तराखंड के लिए ज्योति गिरी ने चार, राधा चांद व मधवाल ने दो-दो विकेट चटकाए। टॉपर उत्तराखंड क्वार्टर फाइनल में सीनियर वूमेंस वन डे लीग में उत्तराखंड की टीम प्लेट ग्रुप में 28 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है। 

उत्तराखंड टीम ने लीग में आठ मुकाबले खेले, जिसमें उन्हें सात में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा। जबकि पुदुचेरी टीम के भी 28 अंक है, लेकिन रन रेट के आधार पर उत्तराखंड टीम आगे है। जिससे उत्तराखंड टीम क्वार्टर फाइनल में खेलने की प्रबल दावेदार बनी। 

अब होगी कड़ी परीक्षा 

उत्तराखंड की टीम ने अभी तक लीग में प्लेट ग्रुप की टीमों के साथ मैच खेले हैं, जिसमें उत्तराखंड समेत सभी नौ टीमें नई हैं। लेकिन, क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड का मुकाबला इलीट ग्रुप की टॉप टीमों से होगा। इलीट में तीन ग्रुप है ए, बी और सी। तीनों ही ग्रुप की टीमें घरेलू सत्र में अनुभवी हैं। ऐसे में उत्तराखंड को कड़ी परीक्षा देनी होगी। 

आउट के लिए किया क्वालीफाई

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में पहली बार खेलने उतरी उत्तराखंड महिला सीनियर टीम ने नॉक आउट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। यूसीसीसी मैनेजर लॉजिस्टिक अमित पांडे ने बताया कि उत्तराखंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, टीम का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 26 दिसंबर को बंगलुरु में होगा। 

यह भी पढ़ें: लिटिल स्टार और बलूनी पैंथर्स ने जीते क्रिकेट के मुकाबले

यह भी पढ़ें: सुपर नोवा और नरेंद्र एकेडमी ने जीते क्रिकेट के मुकाबले

यह भी पढ़ें: सीनियर वूमेन वन डे लीग में उत्तराखंड ने सिक्किम को 42 रनों से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.