Move to Jagran APP

लिटिल स्टार और बलूनी पैंथर्स ने जीते क्रिकेट के मुकाबले

देहरादून प्रीमियर लीग 2018 में लिटिल स्टार क्रिकेट एकेडमी ने जीएसआर क्रिकेट एकेडमी को चार विकेट और बलूनी पैंथर्स ने आरआर पाल एकेडमी को 55 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 10:06 AM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 10:06 AM (IST)
लिटिल स्टार और बलूनी पैंथर्स ने जीते क्रिकेट के मुकाबले

देहरादून, जेएनएन। पांचवे देहरादून प्रीमियर लीग 2018 में लिटिल स्टार क्रिकेट एकेडमी ने जीएसआर क्रिकेट एकेडमी को चार विकेट और बलूनी पैंथर्स ने आरआर पाल एकेडमी को 55 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

loksabha election banner

उत्तराखंड यूथ ट्वेंटी-20 क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से कासिगा स्कूल में चल रही लीग में दिन का पहला मुकाबला जीएसआर क्रिकेट एकेडमी और लिटिल स्टार क्रिकेट एकेडमी के बीच हुआ। लिटिल स्टार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए जीएसआर को आमंत्रित किया। पहले खेलते हुए जीएसआर ने निर्धारित 30 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 140 रन बनाए। मनन ने 31, कृष्णा व करन ने 18-18 रनों की पारी खेली। लिटिल स्टार के लिए आर्यन ने तीन विकेट झटके। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लिटिल स्टार की टीम ने 29.3 ओवर में चार विकेट से मुकाबला जीत लिया। विवेक ने 26 व आयुष ने 25 रनों की पारी खेली। 

वहीं, दूसरा मुकाबला बलूनी पैंथर्स और आरआर पाल क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। पहले खेलते हुए बलूनी पैंथर्स की टीम ने 28.1 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 190 रन बनाए। वंशज ने 50 और गुरप्रीत ने 41 रनों का योगदान दिया। आरआर एकेडमी के लिए फरहान ने चार व शिवांग ने तीन विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरआर पाल एकेडमी निर्धारित ओवर में छह विकेट गंवाकर 135 रन ही बना सकी। आशीष कुमार ने 27 व सागर ने 25 रनों का योगदान दिया।

उत्तराखंड में होगा लेबल-1 कोचिंग कोर्स

उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी की ओर से उत्तराखंड में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए लेबल-1 कोचिंग कोर्स का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए यूसीसीसी ने दस जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस कोर्स के माध्यम से उत्तराखंड के युवा व वरिष्ठ क्रिकेटरों के पास क्रिकेट कोच बनने का सुनहरा मौका है।

उत्तराखंड में अंपायर व स्कोरर के साथ ही प्रशिक्षित प्रशिक्षकों की कमी है। जिसको ध्यान में रखते हुए यूसीसीसी स्कोकर, अंपायर, वीडियो एनालिस्ट कोचिंग कोर्स करा रही है। 

यूसीसीसी के कन्वीनर प्रो. रत्नाकर शेट्टी की ओर से जारी मेल के अनुसार यूसीसीसी फरवरी 2019 में लेबल-1 कोचिंग कोर्स शुरू करेगा। इस कोर्स में बीसीसीआइ की राष्ट्रीय क्रिकेट ऐकेडमी के विशेषज्ञ प्रशिक्षण देंगे। 

इच्छुक लोग दस जनवरी तक उत्तराखंड क्रिकेट की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले को विश्वविद्यालय स्तर पर क्रिकेट खेलने के साथ 45 साल से कम उम्र का होना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें: सुपर नोवा और नरेंद्र एकेडमी ने जीते क्रिकेट के मुकाबले

यह भी पढ़ें: सीनियर वूमेन वन डे लीग में उत्तराखंड ने सिक्किम को 42 रनों से हराया

यह भी पढ़ें: अनुश्री ने अंतरराष्ट्रीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.