जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना के मोर्चे पर रविवार को कुछ राहत रही। राज्य में 22 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। पांच जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है, जबकि आठ अन्य जिलों में भी आंकड़ा इकाई में रहा। अच्छी बात यह भी है कि राज्य में पिछले पांच दिन से कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में निजी व सरकारी लैब से 21 हजार 282 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 21 हजार 238 सैैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमण दर 0.10 फीसद रही है। देहरादून में सबसे ज्यादा पांच लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में चार-चार, पिथौरागढ़ में तीन, पौड़ी गढ़वाल व हरिद्वार में दो-दो और चंपावत व नैनीताल में एक-एक मामला आया है। अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, टिहरी गढ़वाल व ऊधमसिंह नगर में कोई मामला नहीं आया है। राज्य में अब तक कोरोना के तीन लाख 42 हजार 161 मामले आए हैं। इनमें तीन लाख 28 हजार 153 (95.91 फीसद) स्वस्थ हो गए हैं। फिलवक्त राज्य में 609 सक्रिय मामले हैं। वहीं, कोरोना संक्रमित 7362 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

फंगस का एक नया मरीज

प्रदेश में तीन दिन के बाद फंगस का नया मरीज मिला है। देहरादून जिले में एक मरीज में फंगस की पुष्टि हुई है। मरीज को इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। वहीं, छह मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है। कुल मरीजों की संख्या 556 हो गई है। इनमें से 236 मरीज स्वस्थ हो गए हैं, जबकि 124 मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड आने के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को ही मिलेगी छूट, जानें- और क्या बोले सीएम धामी

95874 व्यक्तियों को लगा टीका

राज्य में अब टीकाकरण भी तेज रफ्तार से चल रहा है। रविवार को प्रदेशभर में 520 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इस दौरान 95 हजार 874 व्यक्तियों को टीका लगा। अब तक राज्य में 45 लाख 53 हजार 512 व्यक्तियों को वैक्सीन की पहली खुराक लग चुकी है। 14 लाख 44 हजार 249 व्यक्तियों को दोनों खुराक लग गई हैैं।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में संडे मेगा इवेंट के तहत चला विशेष सफाई जन जागरण अभियान, पौधरोपण भी

Edited By: Sumit Kumar