जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला की ओर से नगर क्षेत्र में संडे मेगा इवेंट कार्यक्रम 'स्वच्छता संकल्प देश का' मनाया गया। जिसमें नगर पालिका क्षेत्र के पार्कों, कार्यालय में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। साथ ही पालिका के पार्क में पौधारोपण भी किया गया।

मुख्यमंत्री की ओर से डेंगू के खिलाफ रविवार 15 मिनट जंग अभियान के तहत भी जन जागरण किया। टीम के सदस्यों ने घरों में पहुंचकर घरेलू वस्तुओं और गमलों आदि में एकत्र बरसाती पानी का भी निस्तारण कर कीटनाशक का छिड़काव किया। नागरिकों को बताया कि हरे कूड़ेदान में गीला, नीले कूड़ेदान में सूखा और काले कूड़ेदान में मिक्स कूड़ा जैसे-बैटरी,पुराने इलेक्ट्रिक समान एवं लाल कूड़ेदान में मेडिकल वेस्ट डालें। इसके साथ ही नागरिकों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई। बताया गया कि निरंतर रूप से अपने कूलर में पानी को बदलते रहे। अधिशासी अधिकारी बद्री प्रसाद भट्ट के निर्देशन में चले अभियान में सफाई निरीक्षक भूपेंद्र कुमार, लिपिक दीपक कुमार, सतेंद्र, मनोज, सफाई सुपरवाइजर मायाराम, प्रमोद, दिनकर, जतिन आदि उपस्थित रहे।

मैड ने चलाया पौधारोपण अभियान

देहरादून: मेकिंग ए डिफ्रेंस बाय बीइंग द डिफ्रेंस (मैड) संगठन ने रिस्पना नदी के उद्गम क्षेत्रों के आसपास पौधारोपण अभियान चलाया। रविवार सुबह मैड के सदस्यों ने ओल्ड मसूरी रोड क्षेत्र में टेढा मंदिर के आसपास पौधे रोपे। पौधारोपण में मैड के साथ अगास फाउंडेशन के संस्थापक जगदंबा प्रसाद मैठाणी ने भी सहयोग किया। अभियान में मैड की ओर से कुरु मुनिया, दिव्या तनवर, कीर्ति सक्सेना, शिखा भंडारी, आशी अग्रवाल समेत 30 सदस्य शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: बारिश से लैंटाना उन्मूलन कार्य पर फिरा पानी, लेकिन वन विभाग कर रहा ये दावा

Edited By: Raksha Panthri