राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकार द्वारा जनहित में लिए गए निर्णय और जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि इन योजनाओं की जानकारी आम आदमी तक पहुंचे। इसके लिए सूचना के सभी प्रारूप का बेहतर ढंग से समन्वय कर अविलंब कार्ययोजना तैयार की जाए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित कैंप कार्यालय में विभागीय समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों तक जनोपयोगी सूचना पहुंचाना विभाग का दायित्व है। सूचना विभाग के सभी जिला स्तरीय कार्यालयों को और अधिक सक्षम और सुविधा संपन्न बनाया जाए। ग्राम स्तर तक सूचना तंत्र की पहुंच आसान की जाए। उन्होंने प्रिंट, इलेक्ट्रानिक एवं इंटरनेट मीडिया के साथ बेहतर समन्वय बनाए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि समस्याओं की जानकारी देने वाले समाचारों की त्वरित समीक्षा के बाद वस्तु स्थिति स्पष्ट करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

बैठक में महानिदेशक सूचना रणवीर सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री को विभाग द्वारा किए जाने वाले कार्यों व भावी योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि विभाग, सरकार और आम जनता के मध्य बेहतर समन्वय एवं योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।

विभाग द्वारा सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार में सूचना तकनीकी के आधुनिक स्वरूप का भी उपयोग किया जाएगा। इसकी विस्तृत कार्ययोजना शीघ्र तैयार की जाएगी। बैठक में अपर मुख्य सचिव आनंद वर्द्धन, अपर निदेशक डा अनिल चंदोला, संयुक्त निदेशक आशीष त्रिपाठी, केएस चौहान, उप निदेशक नितिन उपाध्याय व रवि बिजारनिया समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढें- उत्तराखंड में 2196 बच्चों को मिलेगा सरकार का 'वात्सल्य', CM धामी ने लांच की योजना; जानिए इसके बारे में

Edited By: Raksha Panthri