Move to Jagran APP

रणजी मुकाबले में उत्तराखंड को बड़ी जीत, बिहार को दस विकेट से हराया

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले रणजी मुकाबले में उत्तराखंड ने बिहार को करारी शिकस्त दी।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 12:16 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 09:29 PM (IST)
रणजी मुकाबले में उत्तराखंड को बड़ी जीत, बिहार को दस विकेट से हराया
रणजी मुकाबले में उत्तराखंड को बड़ी जीत, बिहार को दस विकेट से हराया

देहरादून, [जेएनएन]: रणजी ट्रॉफी के पदार्पण मुकाबले में उत्तराखंड ने बिहार को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। दूसरी पारी में तेज गेंदबाज सन्नी राणा के घातक स्पेल के दम पर बिहार को 169 रन पर समेटने के बाद उत्तराखंड ने करनवीर के चौके के साथ तीन रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। बिहार पर इस बड़ी जीत से उत्तराखंड को बोनस अंक भी मिल गया।

loksabha election banner

राजधानी देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन अंतिम सत्र खत्म होने से पहले ही मैच समाप्त हो गया। बिहार पर मिली जीत से उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी में मिली हार का बदला भी ले लिया। दूसरे दिन पहली पारी में सात विकेट पर 201 रन से आगे खेलने उतरी उत्तराखंड के बल्लेबाज महज 26 रन ही जोड़ सके। उत्तराखंड के कप्तान रजत भाटिया (38) नाबाद रहे। बिहार के लिए पहली पारी में समर कादरी व आशुतोष अमन ने चार विकेट झटके। 

पहली पारी के आधार पर उत्तराखंड ने 167 रन की बढ़त बनाई। वहीं पहली पारी में बुरी तरह फेल हुए बिहार के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी प्रदर्शन में सुधार नहीं ला सके। तेज गेंदबाज सन्नी राणा ने बिहार को शुरुआती झटके देते हुए उत्तराखंड की जीत की आधारशिला रखी। बिहार के कुमार रजनीश (16) व बाबुल कुमार (14) को तो सन्नी ने अपनी गेंद पर खुद ही लपक लिया। जबकि केशव कुमार (23) व रहमतुल्लाह (23) भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। एक समय बिहार की टीम 105 रन पर आठ विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज समर कादरी (36) व अनुनय नारायण सिंह (35) ने नौवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी निभाते हुए टीम को पारी की हार से बचा लिया। 

बिहार की पूरी टीम दूसरी पारी में 50.5 ओवर में 169 रन बनाकर सिमट गई। उत्तराखंड के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए सन्नी राणा ने चार, दीपक धपोला ने तीन व धनराज शर्मा ने दो विकेट झटके। जीत के लिए मिले तीन रन के लक्ष्य को करनवीर ने दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर चौका जड़कर हासिल कर लिया। मैच में नौ विकेट चटकाने वाले उत्तराखंड के तेज गेंदबाज दीपक धपोला को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही उत्तराखंड को एक बोनस अंक भी प्राप्त हुआ। जिससे उत्तराखंड की टीम के नाम पांच अंक जुड़ गए। 

यह भी पढ़ें: रणजी मैच देखने वाले स्कूली छात्रों को मिलेगा फ्री लंच

यह भी पढ़ें: रणजी मुकाबला: बिहार को 60 रन पर ढेर कर उत्तराखंड ने ली 141 रन की बढ़त

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की आन्या चौहान बनीं देश की नंबर वन शटलर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.