राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Elections 2022 पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत प्रदेश के युवाओं को लुभाने में जुट गए हैं। उन्होंने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से युवाओं से उनके साथ जुड़ने का अनुरोध किया। इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में उन्होंने कहा कि उनकी पिछली सरकार ने विद्यालयी, तकनीकी, व्यावसायिक और चिकित्सा शिक्षा के लिए 2014 से 2017 के बीच कई कदम उठाए थे। 

उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि मौजूदा राजनीतिक व्यक्तियों से उनकी तुलना करें। उन्होंने कहा कि वह शिक्षा के विभिन्न आयाम में बहुत अच्छा कार्य करने में सक्षम हैं। सरकारी, गैर सरकारी, नियमित वेतन वाले क्षेत्र के साथ-साथ स्वरोजगार के क्षेत्र में वह वर्तमान राजनीतिक व्यक्तित्वों से अधिक स्पष्ट व पुष्ट सोच रखते हैं। तीन साल में 32000 से ज्यादा को सरकारी सेवाओं में नियुक्ति का सर्वकालिक श्रेष्ठ रिकार्ड उनकी सरकार का है। वर्तमान सरकार का रिकार्ड पिछली सरकार के घुटनों तक भी नहीं पहुंचता है।

हरीश रावत ने कहा कि राज्य को पांच साल में बेरोजगारी के अभिशाप से मुक्त करने के संकल्प को फलितार्थ करने की क्षमता का विश्वास भी युवकों को दिलाया है। उन्होंने कहा कि वह राज्य के आर्थिक संसाधनों को विकसित कर विकास का माहौल खड़ा कर सकते हैं।

विधानसभा सत्र की अधिसूचना जारी

विधानसभा सचिवालय ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र की अधिसूचना जारी कर दी है। सत्र नौ व 10 दिसंबर को होगा। प्रदेश सरकार ने पूर्व में विधानसभा सत्र 29 व 30 नवंबर को ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आयोजित करने का निर्णय लिया था, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया। इस बीच आठ व नौ दिसंबर को सत्र आहूत करने की बात हुई, लेकिन आठ दिसंबर को अवकाश होने और गैरसैंण में अत्यधिक ठंड के मद्देनजर सत्र को लेकर ऊहापोह बना रहा। अब विधानसभा सचिवालय ने नौ व 10 दिसंबर को सत्र के आयोजन की अधिसूचना जारी कर ऊहापोह को खत्म कर दिया है।

त्रिवेंद्र ने योगी से की मुलाकात

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इंटरनेट मीडिया के जरिये यह जानकारी देते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि इस दौरान हंस फाउंडेशन के माध्यम से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में चल रहे अनेक सेवा कार्यों पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की रैली से शुरू होगा भाजपा का मिशन 2022, सवा लाख लोगों को लाने का लक्ष्य; देंगे ये सौगात

Edited By: Raksha Panthri