ऋषिकेश, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने देश-दुनिया में न्यायपालिका और लोकतंत्र के प्रति विश्वास को और पुष्ट किया है। कहा कि, अयोध्या में जनभावनाओं के अनुरूप श्रीराम का भव्य मंदिर जल्द बनेगा, जो शांति और सद़्भाव की मिसाल होगा। 

मुख्यमंत्री बुधवार को यहां जौलीग्रांट स्थित स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय में डा. स्वामी राम के समाधि दिवस पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है, वह भगवान की कृपा से बहुत अच्छा फैसला है। यह फैसला सही समय पर आया है और समूचे राष्ट्र ने इसे स्वीकार किया। 500 साल से लंबित इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ने सर्वसम्मत सुलझाया है, इसलिए यह फैसला इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह बोले, भाजपा सरकार ने पूरा नहीं किया एक भी वायदा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिमालय के प्रखर संत स्वामी राम के समाधि दिवस पर मुझे पिछले वर्ष यहां आना था, लेकिन मैं नहीं आ पाया। इस साल अयोध्या मामले में न्यायालय के फैसले की प्रतीक्षा में मुझे लखनऊ में ही रुकना जरूरी था और न्यायालय का फैसला उचित समय पर आ गया।

यह भी पढ़ें: टिहरी डैम को बेचने की साजिश के खिलाफ उपवास करेंगे हरीश रावत

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप