Move to Jagran APP

Uttarakhand Board Result 2024: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को फॉलो करते दिखे उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी, टॉपर्स को फोन लगाया और की बात

Uttarakhand Board Result 2024 मंगलवार को उत्‍तराखंड बोर्ड 10 और 12वींं के रिजल्‍ट घोषित किए गए। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को फॉलो करते दिखे। मुख्यमंत्री धामी इन दिनों अन्य प्रदेशों में लोकसभा चुनाव प्रचार में बतौर स्टार प्रचारक भाग ले रहे हैं। उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षाफल घोषित होने पर उन्होंने इंटर की टॉपर कंचन से फोन पर बातचीत की।

By Ravindra kumar barthwal Edited By: Nirmala Bohra Published: Wed, 01 May 2024 08:10 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 08:10 AM (IST)
Uttarakhand Board Result 2024: मुख्यमंत्री धामी टॉपर से बोले, मेहनत करो और आगे बढ़ो

राज्य ब्यूरो, जागरण, देहरादून: Uttarakhand Board Result 2024: मंगलवार को उत्‍तराखंड बोर्ड 10 और 12वींं के रिजल्‍ट घोषित किए गए। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को फॉलो करते दिखे।

loksabha election banner

उन्‍होंने उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं से फोन पर बात कर बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों को भावी जीवन में आगे बढ़ने और बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया।

'अभी और आगे जाना है'

मुख्यमंत्री धामी इन दिनों अन्य प्रदेशों में लोकसभा चुनाव प्रचार में बतौर स्टार प्रचारक भाग ले रहे हैं। उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षाफल घोषित होने पर उन्होंने इंटर की टॉपर कंचन से फोन पर बातचीत की। कंचन को बधाई देते हुए कहा कि अभी उन्हें और आगे जाना है। इसी तरह की मेहनत जारी रखे और अपने माता-पिता, प्रदेश व देश का नाम आगे भी रोशन करे। मुख्यमंत्री ने अन्य टॉपर से भी बातचीत की।

मुख्यमंत्री ने हाईस्कूल की टॉपर प्रियांशी को शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री प्रियांशी से बोले, खूब पढ़ो, लिखो और आसमान छुओ। आगे भी इसी तरह की मेहनत करते रहो। टॉपर छात्र भी मुख्यमंत्री के फोन से अभिभूत दिखे और उन्होंने मुख्यमंत्री को बधाई देने के लिए धन्यवाद भी दिया।

निर्धारित समय पर परीक्षाफल घोषित कर रचा इतिहास

शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि विभाग ने निर्धारित समय पर उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षाफल घोषित कर इतिहास रच दिया। इसके लिए उन्होंने विभागीय अधिकारियों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों की पीठ भी थपथपाई। उन्होंने बोर्ड परीक्षा में संयुक्त श्रेष्ठता सूची में सम्मिलित मेधावियों और उनके अभिभावकों से दूरभाष पर वार्ता की।

10वीं कक्षा में शत-प्रतिशत अंक पाने वाली पिथौरागढ़ की प्रियांशी रावत को उन्होंने उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास में समारोह आयोजित कर बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को सम्मानित किया जाएगा। शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत इन दिनों लोकसभा चुनाव में प्रचार के क्रम में हिमाचल प्रदेश में हैं। उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षाफल घोषित होने पर खुशी व्यक्त की। डा रावत ने कहा कि इस वर्ष बोर्ड परीक्षा का परिणाम गत वर्ष की तुलना में शानदार रहा है।

हाईस्कूल में 89.14 प्रतिशत और इंटरमीडिएट में 82.63 प्रतिशत परीक्षा परिणाम रहा है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष ही यह निर्णय लिया गया कि 30 अप्रैल को बोर्ड परीक्षाफल घोषित किया जाएगा। विभाग इस निर्णय पर खरा उतरा है। उन्होंने बोर्ड परीक्षाओं में बालिकाओं के शानदार प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह बालिका शिक्षा के प्रोत्साहन के प्रति राज्य की दृढ़ इच्छाशक्ति को भी प्रदर्शित करती है। उन्होंने हाईस्कूल में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली पिथौरागढ़ की प्रियांशी रावत से बात की और उन्हें भविष्य की शुभकामनाएं दी।

डा रावत ने कहा कि शीघ्र ही बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हाथों सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने बोर्ड परीक्षा में फेल होने वाले छात्र-छात्राओं को निराश न होने को कहा और उन्हें दोबारा कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही विभाग अंक सुधार परीक्षा आयोजित करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.