देहरादून, जेएनएन। देहरादून-हरिद्वार हाइवे पर सोमवार शाम उत्तराखंड रोडवेज की बस और बाइक की आमने-सामने की भिड़ंत में बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक पर तीन युवक सवार थे, जिनमें से एक की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। उसका कैलाश अस्पताल में उपचार चल रहा है। डोईवाला पुलिस ने बस के चालक को हिरासत में ले लिया है। इंस्पेक्टर राकेश गुसाईं ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा। 

हादसा सोमवार दोपहर तीन बजे के करीब हुआ। पुलिस के अनुसार, अक्षय (21) पुत्र सुरेश निवासी बद्रीपुर, जोगीवाला, रजनीश (23) पुत्र बिन्ना निवासी शिमला बाईपास सभावाला और आशीष (19) निवासी उम्मेदपुर प्रेमनगर सोमवार शाम एक ही बाइक से देहरादून से डोईवाला की ओर जा रहे थे। लच्छीवाला ओवर ब्रिज से गुजरने के दौरान हरिद्वार की ओर से आ रही उत्तराखंड रोडवेज की बस से उनकी आमने-सामने की भिड़ंत हो गई।

हादसे में अक्षय और रजनीश की मौके पर ही मौत हो गई। डोईवाला इंस्पेक्टर ने बताया कि आशीष की हालत काफी नाजुक है, उसका इलाज चल रहा है। सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि रजनीश फोटोग्राफर था, जबकि आशीष लालतप्पड़ की एक फैक्ट्री में काम करता है। अक्षय के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। मृतक युवकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

बाधित रहा यातायात

हादसे के चलते हाइवे पर एक घंटे तक यातायात बाधित रहा। मौके पर पहुंची डोईवाला पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त बस और बाइक को हटाने के बाद यातायात सामान्य कराया। 

मौके से नहीं मिला हेलमेट

डोईवाला इंस्पेक्टर ने बताया कि अभी यह भी साफ नहीं हो पाया है कि बाइक कौन चला रहा था। मौके से हेलमेट न मिलने की बात भी सामने आ रही है।

यह भी पढेें: लोडर अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटा, दो की मौत; आठ घायल

 

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस