त्यूणी, जेएनएन। विकासनगर से कोटी-कनासर जा रहा लोडर लोखंडी के पास अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। हादसे में जगथान-चकराता निवासी एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर घायल एक अन्य युवक ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। दुर्घटना में वाहन सवार आठ अन्य लोग भी चोटिल हुए हैं। लोडर वाहन में पंद्रह से बीस लोग सवार बताए जा रहे हैं। राजस्व पुलिस की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई।

जानकारी के अनुसार शनिवार शाम को लोडर वाहन पिकअप विकासनगर से कोटी-कनासर जाने को निकली। इस दौरान चकराता से कुछ दूर आगे लोखंडी के पास पिकअप गाड़ी तीव्र मोड़ पर संतुलन बिगड़ने से अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार कई लोग गाड़ी से छिटककर सड़क से बाहर नीचे गहरी खाई में गिर गए। जिससे वाहन सवार देव जोशी (25) पुत्र राजेंद्र जोशी निवासी जगथान-चकराता की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर घायल जयपाल (23)पुत्र रायसू निवासी जगथान ने राजकीय अस्पताल चकराता ले जाते वक्त रास्ते में ही दम तोड़ दिया। 

दुर्घटनाग्रस्त लोडर वाहन में पंद्रह से बीस लोग सवार बताए जा रहे हैं। जिसमें किशन राणा, भाग सिंह चौहान दोनों निवासीगण लोहारी, सुंदर वर्मा और रूपराम निवासी जगथान समेत आठ लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। इसके अलावा वाहन सवार कुछ अन्य लोगों को हल्की चोटें आई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक पिकअप में सवार लोग नई दीपावली मनाने कोटी-कनासर जा रहे थे। घटना के तुंरत बाद आसपास के लोग रेस्क्यू के लिए मौके पर पहुंचे।

लोगों ने टार्च की रोशनी से खाई में फंसे घायलों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला और उपचार को चकराता अस्पताल ले गए। सूचना मिलते ही तहसीलदार चकराता केएस नेगी ने राजस्व उपिनरीक्षक गुलशन हैदर के नेतृत्व में राजस्व पुलिस टीम मौके के लिए रवाना की।

यह भी पढ़ें: सड़क पार कर रहे ट्रक चालक को अज्ञात वाहन ने कुचला, मौत

तहसीलदार ने बताया कि रेस्क्यू में जुटे स्थानीय लोगों से दो लोगों की हादसे में मौत होने की सूचना मिली है। इसके अलावा करीब आठ लोग चोटिल बताए जा रहे हैं। राजस्व पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें: हादसे में मौत के बाद शव फेंक फरार हुआ कार चालक

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस