देहरादून, जेएनएन। ट्रैवल एजेंसी के संचालक ने एक महिला के विदेश टूर की बुकिंग रद कराकर उसे 98 हजार पांच सौ रुपये की चपत लगा दी। प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्रेमनगर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि एकता एनक्लेव ठाकुरपुर रोड निवासी रूपल राजन ने नवनीत वर्मा निवासी विजय नगर, रोहतक (हरियाणा) के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की है। रूपल ने तहरीर में बताया कि बीते वर्ष उन्होंने पति हितेश सूरी के साथ प्रेस्लीन आइलैंड (द्वीप) जाने का प्लान बनाया था। टूर की प्लानिंग के लिए उन्होंने अपने पुराने परिचित नवनीत वर्मा से संपर्क किया, जोकि रोहतक में ही पैक माई बैग ट्रेवल्स नाम से ट्रेवल एजेंसी चलाता है। 

नवनीत ने उन्हें पूरी ट्रिप का खर्च एक लाख 67 हजार रुपये बताया। इसमें प्रेस्लीन आने-जाने के लिए हवाई और रेल टिकट और वहां रुकने के लिए होटल की बुकिंग शामिल थी। इसके लिए रूपल ने 28 अगस्त 2019 को नवनीत के बैंक खाते में 98 हजार पांच सौ रुपये जमा करा दिए। आरोपित ने छह सितंबर को उन्हें वाट्सएप पर रेल व हवाई यात्रा और होटल के कमरे की बुकिंग की पुष्टि कर टिकट आदि भेज दिए।

दंपती को टूर पर फरवरी-मार्च 2020 में जाना था। 16 दिसंबर 2019 को रूपल ने नवनीत को बकाया धनराशि देने से पहले होटल और हवाई यात्रा का स्टेटस चेक किया तो पता चला कि उनकी सभी बुकिंग रद कर दी गई हैं। इसके एवज में वापस की गई धनराशि नवनीत ने अपने बैंक खाते में जमा करा ली थी। रूपल ने आरोपित से संपर्क किया, लेकिन उसने रुपये नहीं लौटाए। 

यह भी पढ़ें: साइबर ठगों ने खाते से निकाले 54,899 रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

बालश्रम कराने में दो होटल मालिकों पर मुकदमा

बालश्रम में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने दो होटल स्वामियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। चाइल्ड लाइन, संपर्ण, मैक व बचपन बचाओ आंदोलन ने पुलिस को तहरीर दी। जिसमें बताया कि आजाद कॉलोनी के होटल मुस्कान व साबर कुरेशियान मुस्लिम होटल में बच्चों से काम करवाया जा रहा है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने दोनों होटलों से दो बच्चों को मुक्त करवाया। पुलिस ने होटल मुस्कान के मालिक शहनवाज और होटल साबरी कुरेशियान के मालिक साजिद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: घर बैठे 22 महीने तक वेतन लेता रहा दारोगा, ऐसे हुआ पर्दाफाश

 

Posted By: Sunil Negi

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस