Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टापर्स टॉक: डॉक्टर माता-पिता की बेटी बनना चाहती है इंजीनियर

आइसीएसई में उत्तराखंड की मेरिट में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली अनुष्का सैनी के पिता डॉ. सुनील सैनी व मां डॉ. मंजू सैनी डॉक्‍टर हैं पर वह इंजीनियर बनना चाहती हैं।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Wed, 08 May 2019 09:03 AM (IST)
Hero Image
टापर्स टॉक: डॉक्टर माता-पिता की बेटी बनना चाहती है इंजीनियर

देहरादून, जेएनएन। आइसीएसई में ब्राइटलैंड स्कूल टॉप और उत्तराखंड की मेरिट में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली अनुष्का सैनी इंजीनियर बनना चाहती हैं। अनुष्का के पिता डॉ. सुनील सैनी व मां डॉ. मंजू सैनी हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में सेवाएं दे रहे हैं। अनुष्का सैनी ने 500 में से 493 अंक (98.60 फीसद) प्राप्त किए। अनुष्का ने बताया कि प्रतिदिन चार से पांच घंटे की पढ़ाई करती हैं।

उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षकों एवं माता-पिता को दिया। कहा कि परिवार में परिजन चिकित्सा सेवा से जुड़े हैं, लेकिन इंजीनियरिंग के क्षेत्र में उनकी गहन रुचि है। इसलिए आगे वह इंजीनियर बनना चाहती हैं। अनुष्का को बैडमिंटन खेलना और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेना भी पसंद है।

संस्कृति की डॉक्टर बनने की तमन्ना

आइसीएसई में 500 में से 493 अंक (98.60 फीसद) लेकर उत्तराखंड मेरिट में तीसरे नंबर पर रही संस्कृति सिंह ने कहा कि वह भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती हैं। संस्कृति के पिता विजय कुमार टेलीकॉम में अधिकारी हैं, जबकि माता किरन राय गृहणी हैं। संस्कृति ने बताया कि उन्होंने परीक्षा की तैयारी के लिए अंतिम तीन महीने में प्रतिदिन दो से तीन घंटे पढ़ाई की, साथ ही रिवीजन करना नहीं भूली।

देव कॉमर्स में सवारेंगे भविष्य

दून ब्लोसम के छात्र देव माहेश्वरी ने आइसीएसई में 500 में से 493 अंक लेकर स्कूल में पहला, जबकि प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया। देव माहेश्वरी कॉमर्स के क्षेत्र में भविष्य बनाना चाहते हैं। देव ने कहा कि वह प्रतिदिन दो से तीन घंटे से ज्यादा पढ़ाई नहीं करते हैं। देव के पिता रवि माहेश्वरी व मां एकता माहेश्वरी ने अपने बेटे की सफलता पर बेहद खुश हैं।

यह भी पढ़ें: करियर के परंपरागत विकल्पों को ही तरजीह दे रहे छात्र, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: इन छात्रों की आंखों में रोशनी नहीं, फिर भी रोशन है जीवन; जानिए इनके बारे में

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप