देहरादून, जेएनएन। दून में शनिवार को चार खबरें चर्चा में रही। मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा की 33 साल बाद नई शिक्षा नीति लागू होने जा रही है, जिसमे आधुनिकता के साथ-साथ पौराणिक शिक्षा पद्धति को जोड़कर एक समग्र श्रेष्ठ शिक्षा तैयार की जा रही है। वहीं, देहरादून से वाराणसी के लिए एयर इंडिया की हवाई सेवा शुरू हो गई है। एयर इंडिया की यह सेवा मुंबई से देहरादून होते हुए वाराणसी जाएगी। इधर, नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन ने कहा कि उत्तराखंड नशे का अड्डा बनता जा रहा है। 18 से 32 वर्ष के युवा किसी न किसी रूप में नशे की गिरफ्त में हैं। देहरादून की बारिश विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबलों के लिए आफत बनती जा रही है। विजय हजारे ट्रॉफी में अभी तक सात मैच रद हो चुके हैं।

33 साल बाद लागू होने जा रही नई शिक्षा नीति  

मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा की 33 साल बाद नई शिक्षा नीति लागू होने जा रही है, जिसमे आधुनिकता के साथ-साथ पौराणिक शिक्षा पद्धति को जोड़कर एक समग्र श्रेष्ठ शिक्षा तैयार की जा रही है। दून विश्‍वविद्यालय में नई शिक्षा नीति पर "उत्तराखंड: उच्च शिक्षा में गुणवत्ता, उन्नयन तथा नवाचार" विषय पर आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के शुभारंभ करते हुए डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने उक्‍त बात कही। 

दून-वाराणसी के लिए हवाई सेवा शुरू 

देहरादून से वाराणसी के लिए एयर इंडिया की हवाई सेवा शुरू हो गई है। एयर इंडिया की यह सेवा मुंबई से देहरादून होते हुए वाराणसी जाएगी। सेवा का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से न केवल उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के यात्रियों को लाभ होगा, बल्कि प्रदेश में पर्यटन व्यवसाय को भी मजबूती मिलेगा।

नशे का अड्डा बनता जा रहा उत्तराखंड 

नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन ने कहा कि उत्तराखंड नशे का अड्डा बनता जा रहा है। 18 से 32 वर्ष के युवा किसी न किसी रूप में नशे की गिरफ्त में हैं। वहीं, 70 फीसद कमजोर तबके के लोग नशे का सेवन कर रहे हैं। ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले दिनों में स्थिति बेहद गंभीर होगी। तमाम लोग नशा छोडऩे चाहते हैं, ऐसे लोगों के लिए राज्य सरकार प्रत्येक जिले में पुनर्वास केंद्र स्थापित करने के साथ नशे के कारोबार में संलिप्त लोगों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए। जस्टिस रंगनाथन ने यह बात शनिवार को कौलागढ़ रोड स्थित ओएनजीसी के एएमएन घोष सभागार में संकल्प नशा मुक्त देवभूमि अभियान की शुरुआत करते हुई कही। 

बारिश से धुले सात मुकाबले 

देहरादून की बारिश विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबलों के लिए आफत बनती जा रही है। विजय हजारे ट्रॉफी में अभी तक सात मैच रद हो चुके हैं। जिससे टीमें अंक तालिका में बढ़त बनाने के लिए जूझ रही हैं। देहरादून में 24 सितंबर से विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को भी देहरादून के तीन मैदानों पर विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप की टीमों के बीच मुकाबले खेले गए, लेकिन बारिश के चलते मैच पूरे नहीं हो सके। जबकि एक मैच तो गीले आउट फील्ड के चलते शुरू ही नहीं हो पाया।

यह भी पढें: Top Dehradun News of the day, 23rd September 2019: घोंचू पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित, लाखों की लूट, अवैध शराब को संरक्षण बर्दाश्त नहीं, डेंगू का डंक

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप