देहरादून, जेएनएन। देहरादून में सोमवार को चार खबरें चर्चा में रही। पहली, बीजेपी ने जहरीली शराब कांड के जिम्मेदार अजय सोनकर उर्फ घोंचू को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित कर दिया है। वहीं, क्रिकेटर अभिमन्यु ईश्वरन के पिता और अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के संचालक आरपी ईश्वरन को पत्नी व घर में मौजूद दो नौकरों समेत बंधक बनाकर हथियारबंद बदमाशों ने रविवार रात लाखों रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया। इधर, राजधानी के पथरियापीर मोहल्ले में हुए जहरीली शराब कांड के बाद सरकार अब एक्शन मोड में आ गई है। इसके साथ ही दून में डेंगू से जहां स्वास्थ्य विभाग की कसरत करा रखी है, वहीं अब लोग वायर बुखार की भी चपेट में आने लगे हैं। इससे स्वास्थ्य महकमें की चिंता बढ़ गई है।

घोंचू पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित 

बीजेपी ने जहरीली शराब कांड के जिम्मेदार अजय सोनकर उर्फ घोंचू को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित कर दिया है। इस दौरान पार्टी के महानगर अध्यक्ष विनय गोयल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को कहा कि वो सतर्क रहें, जिससे  संदिग्ध प्रवृत्ति का कोई भी शख्स पार्टी का सक्रिय सदस्य या पदाधिकारी न बन पाए। उन्होंने बताया कि घोंचू कांग्रेस के पार्षद रहे और पिछले विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। 

क्रिकेटर अभिमन्यु ईश्वरन के घर लाखों की लूट

क्रिकेटर अभिमन्यु ईश्वरन के पिता और अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के संचालक आरपी ईश्वरन को पत्नी व घर में मौजूद दो नौकरों समेत बंधक बनाकर हथियारबंद बदमाशों ने रविवार रात लाखों रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया। लूट के बाद बदमाश बंगले में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी उखाड़ ले गए, जिससे पुलिस को फिलहाल बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिल सका है। एसएसपी अरुण मोहन जोशी व एसपी सिटी श्वेता चौबे पर मौके पर पहुंचकर ईश्वरन दंपती और घर में मौजूद नौकरों से पूछताछ की। साथ भोर तक शहर के प्रवेश मार्गों पर पुलिस चेकिंग जारी रही।

अवैध शराब को संरक्षण बर्दाश्त नहीं

राजधानी के पथरियापीर मुहल्ले में हुए जहरीली शराब कांड के बाद सरकार अब एक्शन मोड में आ गई है। मुंबई से लौटे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार रात गृह, आबकारी व पुलिस के अधिकारियों को तलब कर इस घटना और इसके बाद की गई कार्यवाही की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने साफ किया कि अगर किसी के संरक्षण की बात सामने आती है तो इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही अवैध शराब पर अंकुश लगाने के मद्देनजर आबकारी एक्ट में संशोधन की जरूरत हो तो इसका प्रस्ताव तैयार किया जाए।

डेंगू का डंक, वायरल की मार  

दून में डेंगू से जहां स्वास्थ्य विभाग की कसरत करा रखी है, वहीं अब लोग वायर बुखार की भी चपेट में आने लगे हैं। इससे स्वास्थ्य महकमें की चिंता बढ़ गई है। कभी बारिश तो कभी धूप के कारण लगातार बदल रहा वातावरण लोगों की सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है। इन दिनों वायरल बुखार तेजी से फैला हुआ है। स्थिति ये है कि सरकारी अस्पताल हों या निजी, हर जगह वायरल के मरीज दिख रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 20th September 2019: जहरीली शराब से छह की मौत, सड़क हादसे में दो की मौत, उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप