Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 24th September 2019: सुप्रीम कोर्ट में सरकार रखेगी मजबूत पक्ष, गहरा रहा डेंगू का डंक, मेघालय, मिजोरम का जीत से आगाज

दून में तीन खबरें चर्चा में रही। सुप्रीम कोर्ट में सरकार रखेगी मजबूत पक्ष गहरा रहा डेंगू का डंक मेघालय और मिजोरम का जीत से आगाज।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 08:04 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 08:04 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 24th September 2019: सुप्रीम कोर्ट में सरकार रखेगी मजबूत पक्ष, गहरा रहा डेंगू का डंक, मेघालय, मिजोरम का जीत से आगाज
Top Dehradun News of the day, 24th September 2019: सुप्रीम कोर्ट में सरकार रखेगी मजबूत पक्ष, गहरा रहा डेंगू का डंक, मेघालय, मिजोरम का जीत से आगाज

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में मंगलवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली, पंचायत चुनाव लड़ने के लिए दो बच्चों की शर्त के मसले को लेकर राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में मजबूती से लड़ाई लड़ेगी। वहीं, मौसम का मिजाज बदलने के बाद भी डेंगू का डंक कमजोर नहीं हो रहा है। सुबह-शाम ठंडक बढ़ रही है, फिर भी हर दिन इस बीमारी के नए मरीज सामने आ रहे हैं। इधर, विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के लीग मुकाबले में मेघालय ने सिक्किम को 194 रन और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ मिजोरम ने अरुणाचल प्रदेश को सात विकेट से हराकर जीत से आगाज किया।

loksabha election banner

सुप्रीम कोर्ट में सरकार रखेगी मजबूत पक्ष

पंचायत चुनाव लड़ने के लिए दो बच्चों की शर्त के मसले को लेकर राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में मजबूती से लड़ाई लड़ेगी। पंचायतीराज मंत्री अरविंद पाडे के अनुसार सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दो बच्चों की शर्त रखी है। अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। सरकार यह लड़ाई लड़ेगी और सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला होगा, उसके अनुसार भविष्य में कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मसला कोर्ट में विचाराधीन होने के बावजूद वर्तमान में चल रही चुनाव प्रक्रिया पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

गहरा रहा डेंगू का डंक 

मौसम का मिजाज बदलने के बाद भी डेंगू का डंक कमजोर नहीं हो रहा है। सुबह-शाम ठंडक बढ़ रही है, फिर भी हर दिन इस बीमारी के नए मरीज सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में प्रदेश में 165 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें सर्वाधिक 161 मरीज जनपद देहरादून के हैं। वहीं ऊधमसिंह नगर में चार मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। बता दें, जनवरी माह से अब तक प्रदेशभर में 4243 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। जबकि आठ मरीजों की मौत हो चुकी है। डेंगू के बढ़ते प्रकोप के कारण जिम्मेदार महकमों की नींद उड़ी हुई है। इस बीमारी की रोकथाम व बचाव के लिए सरकारी तंत्र द्वारा अब तक किए गए सभी इंतजाम धराशायी होते दिख रहे हैं। 

मेघालय और मिजोरम का जीत से आगाज

विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के लीग मुकाबले में मेघालय ने सिक्किम को 194 रन और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ मिजोरम ने अरुणाचल प्रदेश को सात विकेट से हराकर जीत से आगाज किया। वहीं, नागालैंड और मणिपुर के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश के चलते बेनतीजा रहा। इसमें दोनों टीमों को बराबर अंक बांटे गए।

यह भी पढें: Top Dehradun News of the day, 23rd September 2019: घोंचू पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित, लाखों की लूट, अवैध शराब को संरक्षण बर्दाश्त नहीं, डेंगू का डंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.