Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 13th August 2019: कैबिनेट बैठक, उत्तराखंड को बीसीसीआइ की मान्यता, डराएगा मौसम

दून में तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली कैबिनेट बैठक दूसरी उत्तराखंड को बीसीसीआइ की मान्यता और मौसम।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 08:49 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 08:49 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 13th August 2019: कैबिनेट बैठक, उत्तराखंड को बीसीसीआइ की मान्यता, डराएगा मौसम
Top Dehradun News of the day, 13th August 2019: कैबिनेट बैठक, उत्तराखंड को बीसीसीआइ की मान्यता, डराएगा मौसम

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में मंगलवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। पहली उत्तराखंड के सात जिलों के 35 अर्धनगरीय क्षेत्रों के लिए हजारों लोगों को पेयजल संकट से निजात मिलेगी। वहीं, उत्तराखंड को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की पूर्ण मान्यता मिल गई है। मौसम विभाग ने 19 अगस्त तक सात जिलों में मौसम का मिजाज बिगड़े रहने का अनुमान जताया है।

loksabha election banner

975 करोड़ से बुझेगी हजारों लोगों की प्यास

उत्तराखंड के सात जिलों के 35 अर्धनगरीय क्षेत्रों के लिए हजारों लोगों को पेयजल संकट से निजात मिलेगी। 975 करोड़ लागत से उन्नत पेयजल नीति को त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी। विश्व बैंक पोषित इस योजना को 2023 तक पूरा करना है। मंत्रिमंडल ने अन्य अहम फैसले में गंगोत्री राष्ट्रीय उद्यान के लिए संशोधित ईको सेंसिटिव जोन के प्रस्ताव को स्वीकृत किया। पवित्र धाम गंगोत्री मंदिर को ईको सेंसिटिव जोन के दायरे से बाहर किया गया है। 

उत्तराखंड को बीसीसीआइ की मान्यता 

आखिरकार 19 साल के इंतजार के बाद उत्तराखंड का सपना पूरा हो ही गया। उत्तराखंड को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की पूर्ण मान्यता मिल गई है। इसी के साथ '13 अगस्त 2019' उत्तराखंड क्रिकेट के सुनहरे पन्नों में भी दर्ज हो गया। सुप्रीम कोर्ट की ओर से चयनित प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) को बीसीसीआइ से पूर्ण मान्यता दे दी। अब खिलाड़ियों के साथ-साथ राज्य का नाम भी अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमकता नजर आएगा। बीसीसीआइ के इस निर्णय से राज्य का हर क्रिकेट खिलाड़ी गदगद है।

19 अगस्त तक सात जिलों में बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज

उत्तरखंड में मौसम ने दिनभर में कई रंग बदले। सुबह से दोपहर तक चटख धूप खिली तो शाम को राज्य के कई हिस्सों में तेज बारिश का दौर चला। केदारनाथ हाईवे पांचवें दिन भी नहीं खुला। जबकि बाकी तीन धामों के हाईवे दोपहर तक बंद और खुलते रहे। उसके बाद से सुचारू हैं। मौसम विभाग ने 19 अगस्त तक सात जिलों में मौसम का मिजाज बिगड़े रहने का अनुमान जताया है।

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 12th August 2019: बारिश का कहर, समान वेतन, दो छात्र नदी में बहे

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 8th August 2019: गुलाम नबी आजाद पुतला किया दहन, दुर्घटना में छह लोग घायल, यशपाल आर्य ने सभी विभागों की समीक्षा 

यह भी पढ़ें: पौड़ी की जनता के स्नेह से अभिभूत थीं सुषमा, जनसभा की मंगवाई थी फोटो

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.