Move to Jagran APP

विकासनगर व सहसपुर में आंधी-बारिश से गड़बड़ाई विद्युत आपूर्ति, पेयजल को भी तरसे लोग

बुधवार की सुबह चली तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था गड़बड़ा गई। विकासनगर व सहसपुर क्षेत्र में कई स्थानों पर तार टूट जाने व इंसुलेटर पंक्चर हो जाने से क्षेत्र की बत्ती गुल रही।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 04:42 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 04:42 PM (IST)
विकासनगर व सहसपुर में आंधी-बारिश से गड़बड़ाई विद्युत आपूर्ति, पेयजल को भी तरसे लोग
बुधवार की सुबह चली तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था गड़बड़ा गई।

संवाद सहयोगी, विकासनगर: बुधवार की सुबह चली तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था गड़बड़ा गई। विकासनगर व सहसपुर क्षेत्र में कई स्थानों पर तार टूट जाने व इंसुलेटर पंक्चर हो जाने से क्षेत्र की बत्ती गुल रही। हालांकि कम नुकसान होने के कारण विकासनगर क्षेत्र में तो आपूर्ति को 11 बजे तक बहाल कर दिया गया, लेकिन हरबर्टपुर व सहसपुर क्षेत्र में 12 घंटे बाद विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी। इसके चलते क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति भी व्यापक स्तर पर प्रभावित हुई और क्षेत्रवासियों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।

loksabha election banner

तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से विकासनगर के बाड़वाला में एक स्थान पर विद्युत तार टूट जाने के कारण पूरे क्षेत्र की आपूर्ति ठप हो गई। तार टूटने की सूचना पर मौके पर पंहुचे ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने तार को ठीक किया। विकासनगर ऊर्जा निगम के एसडीओ मनोज कंडवाल ने बताया कि बारिश के कारण तार टूट जाने से पैदा हुई परिस्थिति को ठीक करके विद्युत आपूर्ति को बहाल कर दिया गया है। उधर, हरर्बटपुर के मसीही अस्पताल के पास व ढकरानी में विद्युत तार टूट जाने से क्षेत्र की आपूर्ति ठप रही। इसके साथ ही सहसपुर के तिलवाड़ी व रुद्रपुर फीडर के होर्रावाला में भी बारिश के कारण बिजली के तार टूट गए। कई स्थानों पर इंसुलेटर भी पंक्चर हुए। ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने शाम चार बजे तक सभी तकनीकी खराबियों को ठीक करने के बाद आपूर्ति को सुचारू कर दिया। ऊर्जा निगम के एसडीओ अश्वनी कुमार ने बताया कि कई स्थानों पर फाल्ट आ जाने के कारण आपूर्ति लंबे समय तक बाधित रही। फिल्हाल सभी स्थानों पर विद्युत आपूर्ति को बहाल कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- जागरूक करने के साथ ही विषम हालात में मदद करेगी कोविड अकादमी

बिजली नहीं आने से प्रभावित रही पेयजल आपूर्ति

विकासनगर: विकासनगर, हरबर्टपुर व सहसपुर में आपूर्ति के ठप हो जाने का असर क्षेत्र की पेयजल आपूर्ति पर भी पड़ा। सुबह के समय बारिश के कारण आई तकनीकी खराबियों के कारण बिजली गुल हो जाने से इन तमाम क्षेत्रों में ट्यूबवेल के माध्यम से की जाने वाली आपूर्ति भी ठप रही। इसके चलते स्थानीय निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पीने के पानी की आपूर्ति रुक जाने से उन्हें दैनिक दिनचर्या की शुरुआत करने से लेकर आवश्यक खानपान के लिए भी पानी का इंतजाम करना मुश्किल हो गया। जलकल अभियंता एपी ङ्क्षसह ने बताया कि जिन स्थानों पर ओवर हेडटैंक से सप्लाई की जा सकती है, उन स्थानों पर पानी की दिक्कत न हो, इसके लिए संस्थान ने पूरा प्रयास किया। लेकिन जिन स्थानों पर ट््यूबवेल के माध्यम से पानी की सीधी आपूर्ति दी जाती है उन क्षेत्रों में बिजली न होने की वजह से ट्यूबवेल नहीं चलने के कारण आपूर्ति ठप रही।

यह भी पढ़ें-Haridwar Kumbh Mela 2021: कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत बोले, सड़क निर्माण कार्य 20 तक पूरे किए जाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.