Move to Jagran APP

ऋषिकेश के विकास को लेकर महापौर ने मुख्यमंत्री धामी के प्रयासों को सराहा

ऋषिकेश नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनके कैंप कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान महापौर ने उनसे अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश के विकास के लिए निगम के बजट में बढ़ोतरी की मांग की।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 04:17 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 04:17 PM (IST)
ऋषिकेश नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनके कैंप कार्यालय में मुलाकात की।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: ऋषिकेश नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनके कैंप कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान महापौर ने उनसे अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश के विकास के लिए निगम के बजट में बढ़ोतरी की मांग की। महापौर ने मुख्यमंत्री की ओर से केंद्रीय पर्यटन मंत्री से हुई मुलाकात के दौरान ऋषिकेश के चहुंमुखी विकास के लिए विश्व के 50 प्रमुख शहरों में शामिल किए जाने के सुझाव के लिए उनका आभार भी जताया।

loksabha election banner

महापौर ने ऋषिकेश-डोईवाला रेलवे लाइन को जोड़े जाने, आइडीपीएल को टूरिज्म हब बनाने की सकारात्मक पहल के लिए तीर्थ नगरी के नागरिकों की तरफ से आभार जताया। महापौर ने मुख्यमंत्री से भेंट वार्ता के दौरान शहर के विभिन्न विकास कार्यों को लेकर जानकारी दी। महापौर ने बताया कि नगर पालिका से अपग्रेड हो चुके ऋषिकेश नगर निगम में अभी भी नगर पालिका का ही बजट दिया जा रहा है। जिसकी वजह से विभिन्न प्रोजेक्टों पर इसका असर पड़ रहा है। उन्होंने निगम का बजट बढ़ाए जाने की मांग करते हुए

बताया कि ऋषिकेश विश्व में योग की अंतररष्ट्रीय राजधानी के रूप में जाना जाता है। वर्षभर यहां देश और दुनिया भर से सैलानियों का आवागमन बना रहता है। ऋषिकेश को पर्यटन हब के रूप में विकसित करने से युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में इंटर्न चिकित्सकों के स्टाइपेंड में बढ़ोतरी, 7500 रुपये प्रतिमाह से बढ़ाकर किया गया 17 हजार

इस दौरान मुख्यमंत्री ने महापौर को आश्वासन देते हुए कहा ऋषिकेश शहर अपनी धार्मिक अस्मिता के चलते एक विशिष्ट पहचान रखता है। योग एवं साहसिक खेलों के लिए भी तीर्थ नगरी का शुमार दुनिया भर में होने लगा है ।तीर्थ नगरी को विकसित करने के लिए सरकार हर आवश्यक कदम उठाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: ऊर्जा विभाग में एक बार फिर उधड़ने जा रही घोटालों की परतें, मंत्री हरक सिंह ने फाइलें कीं तलब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.